Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री की शादी पर कोरोना ने लगाया बट्टा, कैंसिल हुआ विवाह

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Variant Omicron) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इससे निपटने के लिए कई पाबंदियां लगाई गई है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री की शादी पर कोरोना ने लगाया बट्टा, कैंसिल हुआ विवाह
X

दुनियाभर में कोरोनावायरस (Coronavirus) और इसके नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Variant Omicron) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इससे निपटने के लिए कई पाबंदियां लगाई गई है। इसी बीच खबर है की न्यूजीलैंड (New Zealand) की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) को कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) के चलते अपनी शादी रद्द करनी पड़ी है।

ओमिक्रॉन वैरिएंट को फैलने से रोकने के लिए न्यूजीलैंड में पाबंदियां हैं और कोविड गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने अपनी शादी रद्द करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न (Prime Minister Jacinda Ardern) ने कहा कि मैंने अपनी शादी टाल दी है। अगर किसी और के साथ ऐसा हुआ है तो मेरी संवेदनाएं उसके साथ हैं। हालांकि, प्रधानमंत्री अर्डर्न ने यह नहीं बताया कि वह आगे कब शादी करेंगी? जब न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न से पूछा गया कि ओमिक्रॉन की वजह से आपकी शादी कैंसिल हुई तो आप इस पर क्या कहना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, 'यही जिंदगी है।

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि मैं दूसरों से अलग नहीं हूं। न्यूजीलैंड में ऐसे हजारों लोग रहते हैं जिनका जीवन इस महामारी से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके बारे में सबसे बुरी बात यह है कि जब हम बीमार होते हैं तो हम उन लोगों के साथ नहीं रह पाते हैं जिन्हें हम प्यार करते हैं। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के कारण मास्क अनिवार्य कर दिया गया है और इसके अलावा लोगों के इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंद लगा दिया गया है।

इसके साथ ही न्यूजीलैंड में किसी भी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित करने पर भी प्रतिबंध लगाने की घोषणा की गई है और सीमित संख्या में लोगों को निजी कार्यक्रमों में शामिल होने की अनुमति दी गई है। वही रेस्टोरेंट, बार, शादी या किसी अन्य फंक्शन में सिर्फ 100 लोग ही इकट्ठा हो सकते हैं। अगर सभी लोगों ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवाई है तो एक जगह 25 लोग ही जमा हो सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story