Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस देश में कोरोना संक्रमित का मिला एक मरीज, प्रधानमंत्री ने लगा दिया इतने दिन का लॉकडाउन

न्यूजीलैंड ने कोरोना महामारी के बाद बहुत ही कम समय में सुधार ली थी अपनी अर्थव्यवस्था। पीएम ने समय रहते लिया फैसला।

इस देश में कोरोना संक्रमित का मिला एक मरीज, प्रधानमंत्री ने लगा दिया इतने दिन का लॉकडाउन
X

जनवरी 2020 से ही कोरोना जैसी भव्य महामारी ने देश ही नहीं दुनिया में हाहाकार मचा दिया। ज्यादातर देशों ने इस बीमारी से लोगों को बचाने के लिए लॉकडाउन लगाया जो अब धीरे धीरे खोला जा चुका है, लेकिन डर अभी भी बरकरार है। यही वजह है कि न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने फरवरी के बाद देश में कोरोना का एक मामला मिलते ही (Lockdown) लॉकडाउन लगा दिया है। यह लॉकडाउन आज रात से ही लागू कर दिया गया है।

दरअसल, हाल ही में फरवरी माह के बाद न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण (New Zealand Corona Cases) का एक मामला सामने आया है। इस को बढ़ने से रोकने और सावधानी को देखते हुए यहां की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है। प्रधानमंत्री ने देश में 3 दिन का लॉकडाउन रहेगा। जो रात से ही शुरू हो जाएगा। इसका ऐलान प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने एक प्रेस वार्ता में किया।

बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज और कंपनियां

देश में लगाये गये लॉकडाउन के बीच स्कूल, कॉलेज से लेकर वहां पर सभी कंपनियां भी बंद रहेंगी। इस दौरान लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी गई है। साथ ही घर से बाहर निकलने की स्थिती में फेस मास्क लगाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी गाइडलाइन जारी की गई है। बता दें कि न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस पर बहुत ही तेजी से नियंत्रण किया था।यहां पर फरवरी माह में अंत तक कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक करने के साथ ही एक्टिव केसों पर अंकुश लगा लिया गया था। यही वजह है कि यहां की अर्थव्यवस्था महामारी के बाद से बहुत तेजी और कम समय में ही पटरी पर आ गई।

और पढ़ें
Next Story