Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेयर बिल डी ब्लासियो ने न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल का किया ऐलान, लोगों से कहा- घरों से बाहर न निकले

न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो (New York City Mayor Bill de Blasio) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आज रात न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की स्थिति घोषित कर रहा हूं। हम आज रात एक ऐतिहासिक मौसम (Weather) की घटना को सहन कर रहे हैं।

मेयर बिल डी ब्लासियो ने न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल का किया ऐलान, लोगों से कहा- घरों से बाहर न निकले
X

अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क शहर (New York City) में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण हर जगह जलजमाव की स्थिति बन चुकी है। इसी बीच न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो (New York City Mayor Bill de Blasio) ने न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल का ऐलान कर दिया है।

न्यूयॉर्क शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो (New York City Mayor Bill de Blasio) ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आज रात न्यूयॉर्क शहर में आपातकाल की स्थिति घोषित कर रहा हूं। हम आज रात एक ऐतिहासिक मौसम (Weather) की घटना को सहन कर रहे हैं। जिसमें पूरे शहर (City) में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, भयंकर बाढ़ और सड़कों पर खतरनाक स्थिति है। मेयर ने न्यूयॉर्क (New York) के लोगों को घरों के भीतर रहने और सड़कों और बड़े पैमाने पर पारगमन से बचने के लिए प्रोत्साहित किया है।




इसके अलाव उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि हम अपनी नजर अपने पावर ग्रिड पर रख रहे हैं। हमने करीब 5 हजार 300 ग्राहकों को बिना बिजली (Light) के देखा है। हमें आशा है कि अगले कुछ घंटों में बारिश (Rain) थम जाएगी। लेकिन तब तक, फिर से आप घर में रहे। मेयर ने यह भी लिखा कि प्लीज आज रात सड़कों से दूर रहें और हमारे आपातकालीन (Emergency) सेवाओं को अपना काम करने दें। यदिर आप घर से बाहर जाने की सोच रहे हैं तो ऐसा न करें। मेट्रो से दूर रहें। सड़कों से दूर रहें। भारी पानी में ड्राइव करने की कोशिश न करें।

Next Story