Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Nepal: नेपाल की तारा एयर विमान का संपर्क टूटा, 4 भारतीयों और 3 जापानी नागरिक समेत 22 यात्री हैं सवार

नेपाली मीडिया के मुताबिक, तारा विमान (Tara aircraft) ने आज सुबह करीब 9.55 बजे पोखरा (Pokhara) से उड़ान भरी थी।

Nepal: नेपाल की तारा एयर विमान का संपर्क टूटा, 4 भारतीयों और 3 जापानी नागरिक समेत 22 यात्री हैं सवार
X

नेपाल (Nepal) में एक बड़े विमान हादसे की आशंका जताई जा रही है। नेपाल के तारा एयर के 9 एनएईटी (Nepal's Tara Air 9 NAET) जुड़वां इंजन वाले विमान का एयरपोर्ट (Airport) से संपर्क टूट गया है। विमान में चालक दल समेत कुल 22 लोग सवार हैं।

नेपाली मीडिया के मुताबिक, तारा विमान (Tara aircraft) ने आज सुबह करीब 9.55 बजे पोखरा (Pokhara) से उड़ान भरी थी। विमान की लैंडिग 10.20 बजे होनी थी लेकिन 11 बजे के बाद से अब तक इस विमान से संपर्क नहीं हो पाया है।



नेपाली मीडिया के अनुसार, लापता विमान 4 भारतीय और 3 जापानी नागरिक हैं। बाकी लोग नेपाल के हैं। मुख्य जिला अधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि विमान को मस्टैंग जिले में जोमसोम के आसमान के ऊपर देखा गया था और फिर उसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया था, जिसके बाद यह संपर्क में नहीं आया। अधिकारी लगातार संपर्क साधने का प्रयास कर रहे हैं।

नेपाल पुलिस सर्च कर रही विमान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नेपाल पुलिस के प्रवक्ता विष्णु ने कहा, 'विमान लापता हो गया है। दो घंटे हो गए हैं और उसका अभी तक पता नहीं चला है। विमान की लगातार तलाश जारी ही। नेपाली सेना निजी हेलीकॉप्टर की मदद से विमान की तलाश कर रही है। उन्होंने कहा, पुलिस भी तलाशी अभियान में लगी हुई है।

विमान में कौन-कौन हैं?

लापता विमान में चार भारतीय और दो अन्य विदेशी नागरिक सवार हैं। राज्य मीडिया के अनुसार शेष यात्री नेपाली नागरिक हैं। फ्लाइट में सवार तीन क्रू मेंबर हैं जिनका नाम क्रमश: कैप्टन प्रभाकर घिमिरे, फ्लाइट अटेंडेंट किस्मत थापा और एक अन्य क्रू मेंबर उत्सव पोखरेल है।

और पढ़ें
Next Story