Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली का इस्तीफा देने से साफ इनकार, जानें आगे क्या होगा

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के लिए राजनीतिक संकट खड़ा हो गआ है। नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की बैठक स्थगित हो गई है।

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली का इस्तीफा देने से साफ इनकार, जानें आगे क्या होगा
X

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के लिए राजनीतिक संकट खड़ा हो गआ है। हाल में हुई नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्थायी समिति की बैठक स्थगित हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के विभाजन के संकेत मिल रहे हैं। खबर है कि पार्टी के नेता पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' पीएम ओली से मुलाकात के लिए नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में पार्टी दो भागों में विभाजित हो सकती है।

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष नेताओं ने अपनी हालिया भारत विरोधी टिप्पणियों पर प्रधानमंत्री ओली के इस्तीफे की मांग की है। पीएम का भविष्य तय करने के लिए नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की महत्वपूर्ण स्थायी समिति की बैठक सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

प्रधानमंत्री के प्रेस सलाहकार सूर्या थापा ने कहा कि बैठक को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। क्योंकि एनसीपी के शीर्ष नेताओं को बकाया मुद्दों पर समझ बनाने के लिए अधिक समय की आवश्यकता थी।

पार्टी की सबसे शक्तिशाली संस्था एनसीपी की 45 सदस्यीय स्थायी समिति की अहम बैठक शनिवार को होने वाली थी। एनसीपी के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री ओली के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि भारत विरोधी टिप्पणी न तो राजनीतिक रूप से सही है और न ही राजनयिक रूप से उचित है।

Next Story
Top