Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेपाल: तारा एयर का लापता विमान की तलाश में सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात, सर्च ऑपरेशन शुरू

सेना (Army) का एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात (Mi-17 helicopter deployed) कर दिया है, जो लापता विमान का सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

नेपाल: तारा एयर का लापता विमान की तलाश में सेना का एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात, सर्च ऑपरेशन शुरू
X

नेपाल (Nepal) की तारा एयर लाइंस का एक विमान लापता हो गया। जिसके बाद अब सेना (Army) का एमआई-17 हेलीकॉप्टर तैनात (Mi-17 helicopter deployed) कर दिया है, जो लापता विमान का सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। चार भारतीयों समेत 22 यात्रियों को लेकर जा रहे नेपाल के एक विमान का रविवार सुबह नियंत्रण कक्ष से संपर्क टूट गया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तारा एयर के विमान ने सुबह नौ बजकर 55 मिनट पर पोखरा से जोमसोम के लिए उड़ान भरी। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने कहा कि विमान से संपर्क नहीं हो सका। चालक दल सहित 22 लोग सवार हैं, जिनमें पायलट कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट इटासा पोखरेल और एयर होस्टेस कासमी थापा शामिल हैं।

नेपाल के पोखरा से जोमसोम जा रहा एक यात्री विमान लापता हो गया है। इस विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 22 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय बताए जा रहे हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि सुबह 10.07 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हुआ है। नेपाल का तारा एयर 9 NAET विमान लापता हो गया है, जिसमें 4 भारतीयों सहित 22 लोग सवार थे।

हालांकि, विमान का पता लगाने के लिए हेलीकॉप्टर भेज दिए गए हैं। वहीं, काठमांडू में भारतीय दूतावास ने लापता विमान को लेकर एक आपातकालीन हॉटलाइन नंबर +977-9851107021 जारी किया है। दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दूतावास उनके परिवार के संपर्क में है। वहीं इससे पहले चीन में गुआंग्शी के वुझोउ शहर के पास एक विमान हादसे का शिकार हो गया था। विमान के गिरते ही आग की लपटों और धुएं का गुबार उठता देखा गया। इसमें बड़ी संख्या में यात्रियों की मौत हुई थी।

और पढ़ें
Next Story