Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करतारपुर कॉरिडोर पहुंचते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया बड़ा बयान, बोले- इमरान खान मेरे बड़े भाई की तरह

पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को करतापुर कॉरिडोर पहुंचे। जहां पाकिस्तान में उनका स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इमरान खान मेरा बड़ा भाई है। उसने मुझे बहुत प्यार दिया है।

करतारपुर कॉरिडोर पहुंचते ही नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया बड़ा बयान, बोले- इमरान खान मेरे बड़े भाई की तरह
X

भारत और पाकिस्तान के बीच करतारपुर कॉरिडोर ((Kartarpur Corridor)) के खुलने के बाद करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में दर्शन के लिए पंजाब से लोग पहुंच रहे हैं। पहले पंजाब सीएम चन्नी ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ गुरुद्वारा में मत्था टेका और अब पंजाब प्रदेश कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पहुंचे हैं। लेकिन जैसे ही सिद्धू पहुंचे तो उन्होंने पाक पीएम को लेकर बड़ा बयान दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, करतारपुर कॉरिडोर पहुंचते ही नवजोत सिंह सिद्धू का करतारपुर परियोजना प्रबंधन इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद लतीफ ने पीएम इमरान खान की तरफ से माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान सिद्धू ने कहा कि इमरान खान मेरे बड़े भाई की तरह हैं और उसने मुझे बहुत प्यार दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि अभी हाल ही में पीएम इमरान खान ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने में सिद्धू की अहम भूमिका की तारीफ की थी। वहीं साल 2018 में सिद्धू तक ज्यादा सुर्खियों में आए जब पाकिस्तान के पीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे थे। कॉरिडोर खुलने के बाद पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और उनकी कैबिनेट के मंत्री गुरुद्वारा में मत्था टेकने पहुंचे थे।

बुधवार को खोला गया करतारपुर कॉरिडोर

करतारपुर कॉरिडोर खुलने के बाद हजारों तीर्थ यात्री नानक जयंती के मौके पर करतापुर साहिब पहुंचे थे। दोनों देशों के बीच जरूरी प्रक्रियात्मक मंजूरी के लिए यात्रियों की 10 दिन पहले बताने के लिए कहा था, इन नियमों में अब ढील दे दी गई है। दोनों देशों के बीच इसको लेकर सहमति बनी है।

Next Story