Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Chaudhry Sugar Mills Case : NAB ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को किया गिरफ्तार

पकिस्तान (Pakistan) के लौहार (Lahore) में शुक्रवार को चौधरी चीनी मिल मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया गया है।

Chaudhry Sugar Mills Case : NAB ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को किया गिरफ्तारnab authorities arrest ex pm nawaz sharif connection chaudhry sugar mills case

पकिस्तान (Pakistan) के लौहार (Lahore) में शुक्रवार को चौधरी चीनी मिल मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक नवाज शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान के डॉन न्यूज के अनुसार सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अध्यक्ष ने चौधरी चीनी मिल मामले पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

जिसके बाद नवाज शरीफ को आज गिरफ्तार कर लिया गया। लेकिन इससे पहले लाहौर ब्यूरो की एक टीम ने कोट लखपत जेल में नावज शरीफ को हिरासत में लिया था। एनएबी नवाज शरीफ को जवाबदेही कोर्ट में पेश करेगी और कोर्ट से 15 दिन की रिमांड का अनुरोध करेगी।

बता दें कि पाक के पर्व पीएम नावज शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में 7 साल जेल की सजा काट रहे हैं। चौधरी शुगर मिल मामले में पहले ही राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और उनके भतीजे यूसुफ अब्बास को गिरफ्तार कर लिया है।

मरियम नवाज चीनी मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बनीं

मिली जानकारी के मुताबिक मरियम नवाज और यूसुफ अब्बास 23 अक्टूबर तक न्यायिक रिमांड पर हैं। एनएबी के द्वारा मरियम नवाज पर चीनी मिलों के शेयरों की बिक्री और खरीद की आड़ में भ्रष्टाचर में शामिल होने का आरोप लगाया है। मरियम नवाज 2008 में चीनी मिलों की सबसे बड़ी शेयरधारक बन गईं। उनके पास 12 मिलियन से अधिक के शेयर थे।

जांच में सामने आया कि विदेशियों के लिए शेयर जारी करने के नाम पर वर्ष 2001 से वर्ष 2017 तक मिलों में भारी निवेश किया गया था। इसके बाद कंपनी के एक ही शेयर को अलग-अलग मौकों पर मरियम नवाद, हुसैन और पूर्व पीएम नवाज शरीफ को वापस दे दिए। जबकि विदेशी व्यापारियों का कोई पैसा नहीं दिया गया था।

Next Story
Share it
Top