Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान में लश्कर ए तैयबा का कमांडर जकीउर रहमान लखवी को हुई 15 साल की सजा, मुंबई हमले में रहा हाथ

लश्कर ए तैयबा का कमांडर और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी को पाकिस्तान की एंटी टेरर कोर्ट ने सजा और जुर्माना लगाया है।

पाकिस्तान में लश्कर ए तैयबा का कमांडर जकीउर रहमान लखवी को हुई 15 साल की सजा, मुंबई हमले में रहा हाथ
X

पाकिस्तान की एक कोर्ट ने लश्कर ए तैयबा का कमांडर और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकीउर रहमान लखवी को टेरर फंडिंग केस में सजा सुनाई है। इससे पहले हाफिज सईद को भी कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी। ये दोनों ही मुंबई हमले के मास्टर माइंड रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 26/11 मुंबई हमले के मास्‍टरमाइंड को एंटी टेरर कोर्ट ने आतंकवाद फैलाने और फंडिंग करने के मामले में दोषी पाया है। जिसके बाद जकीउर रहमान को 15 साल की सजा और जुर्माना गया है। लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर जकीउर रहमान लखवी को उसकी गिरफ्तारी के एक हफ्ते बाद ही पाकिस्तान की अदालत ने 15 साल की सजा सुनाई है।

मुंबई हमले के मामले में 2015 से जमानत पर चल रहे लखवी को आतंकवाद-रोधी विभाग (सीटीडी) के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी के स्थान का उल्लेख नहीं किया है। मुंबई हमले के बाद 2008 में यूएनएससी के प्रस्ताव के तहत संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय आंतवादियों की लिस्ट में रहमान का नाम जोड़ दिया था। लगातार पाकिस्तान पर भी आतंकवाद को पालने पोसने के आरोप लगते रहे हैं।

Next Story