Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

श्रीलंका ब्लास्ट : 10 दिन पहले पुलिस ने जारी किया था अलर्ट

श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में एक साथ हुए विस्फोटों में 185 लोगों की मौत हो गई और करीब 300 लोग घायल हो गए हैं।

श्रीलंका ब्लास्ट : 10 दिन पहले पुलिस ने जारी किया था अलर्ट

श्रीलंका में तीन गिरजाघरों और तीन होटलों में एक साथ हुए विस्फोटों में 185 लोगों की मौत हो गई और करीब 300 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस प्रवक्ता रूवन गुनासेकेरा ने बताया कि यह विस्फोट स्थानीय समयानुसार आठ बजकर 45 मिनट पर ईस्टर प्रार्थना सभा के दौरान गिरजाघरों में हुआ।

ये हमले श्रीलंका के 3 अलग-अलग चर्च और 4 होटल में हुए हैं. इस बीच हमले को लेकर एक हैरान कर देने वाली जानकारी सामने आ रही है। धमाके से 10 दिन पहले यानी 11 अप्रैल को श्रीलंका के पुलिस प्रमुख पुजुथ जयसुंदर ने देश के प्रमुख चर्चों पर हमले को लेकर एक अलर्ट जारी किया था। अलर्ट में कहा गया था कि आत्मघाती हमलावरों ने प्रमुख चर्चों पर हमला करने की साजिश रची है। पुलिस प्रमुख ने ये अलर्ट शीर्ष अधिकारियों को भेजा था।

8 जगहों को बनाया निशाना

पुलिस ने बताया कि हमले में तीन गिरजाघरों- कोलंबो के सेंट एंथनी, पश्चिमी तटीय शहर नेगेम्बो के सेंट सेबैस्टियन चर्च और बाटिकालोआ के एक चर्च को निशाना बनाया गया है।

तीन अन्य विस्फोट पंच सितारा होटलों-शंगरीला, द सिनामोन ग्रांड और द किंग्सबरी में हुआ। कोलंबो नेशनल हॉस्पिटल के प्रवक्ता डॉक्टर समिंदि समराकून ने बताया कि 300 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कटुवापितियूत्या के सेंट सेबैस्टियन चर्च से किए गए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा गया है कि हमारे गिरजाघर पर बम हमला, कृपया आएं और मदद करें। संडे टाइम्स की खबर के मुताबिक 24 लोगों की मौत कोलंबो में और 25 लोगों की मौत बाटिकालोओ में हुई है।

Next Story
Top