Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका में कोरोना का कहर- एक दिन में 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज, राष्ट्रपति ने दिया ये बयान

राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचने के लिए लोगों से एहतियात बरतने की अपील की और कहा इस बार दवाइयों ने बड़े खतरे को टाल दिया है।

अमेरिका में कोरोना का कहर- एक दिन में 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज, राष्ट्रपति ने दिया ये बयान
X

कोरोना वायरस

चीन के बुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस अभी खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बार फिर से कोरोना वायरस ने दुनिया में अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। अमेरिका में बीते बुधवार को कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। रिपोर्ट की मानें तो अमेरिका में कोरोना मरीजों से अस्पताल पूरी तरह से भर गए हैं।

लेकिन बताया जा रहा है, आईसीयू में भर्ती होने वालों की संख्या कम है, जोकि कुछ राहत की बात है। अमेरिका में बढ़ते कोरोना वायरस के केसों को लेकर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बयान दिया है। राष्ट्रपति ने अमेरिका की जनता से एहतियात बरतने का अनुरोध किया है इसके अलावा हालात की गंभीरता को देखते हुए राष्ट्रपति और यूएस की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने व्हाइट हाउस में कोरोना नियंत्रण टीम के साथ बैठक की।

राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचने के लिए लोगों से एहतियात बरतने की अपील की और कहा इस बार दवाइयों ने बड़े खतरे को टाल दिया है। बता दें, आईसीयू में कम मरीजों का आना बताता है कि लोगों में गंभीर संक्रमण के चलते मरने का आंकड़ा तुलनात्मक रूप से कम है। बता दें कि उधर, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस समेत यूरोपीय देशों में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड केस आ रहे हैं।

बीते 24 घंटे में ब्रिटेन में 2 लाख केस दर्ज

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के दो लाख मामले सामने आए हैं, जो इससे पहले कभी सामने नहीं आए थे। वहीं एक दिन के भीतर इटली में 1 लाख 70 हजार 844 और फ्रांस में लगभग 3 लाख केसों की पुष्टि हुई है। ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने देश में सख्त लॉकडाउन को लागू करने का विरोध भी किया है, क्योंकि टीकाकरण की बूस्टर खुराक के साथ बचाव भी होगा। दूसरी तरफ, अमेरिका में अस्पताल भर चुके हैं।

Next Story