Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इराक में अमेरिकी दूतावास की ओर दागी गईं 12 मिसाइलें, कई कैंपस से टकराईं

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, छह फतेह-110 मिसाइलों (six Fateh-110 missiles) को संभवत तब्रीज ईरान (Tabriz Iran) में खासाबाद बेस (Khasabad base) से एरबिल की दिशा में लॉन्च किया गया था।

इराक में अमेरिकी दूतावास की ओर दागी गईं 12 मिसाइलें, कई कैंपस से टकराईं
X

इराक (Iraq) के उत्तरी शहर एरबिल (Erbil) में अमेरिकी दूतावास कैंपस (US embassy campus) की ओर बीती रात कम से कम 12 रॉकेट दागे गए हैं। जिसमें कई मिसाइलें दूतावास की इमारत से टकरा गई। जिस वजह से दूतावास के परिसर में आग लगी गई। NEXTA के अनुसार, एरबिल पर मिसाइल हमला ईरानी क्षेत्र (Iranian territory) से हुआ था।

खबरों में आई जानकारी के मुताबिक, इराकी सुरक्षा बलों के अधिकारियों का कहना है कि बीती रात हुए इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना अभी नहीं मिली है, हालांकि, भारी नुकसान हुआ है। कुछ ईरानी समाचार एजेंसियों ने इस बात की पुष्टि की है कि लंबी दूरी की 6 बैलिस्टिक मिसाइलें इराक के एरबिल में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की तरफ दागी गई थीं।

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, फतेह-110 मिसाइलों (Fateh-110 missiles) को संभवत तब्रीज ईरान (Tabriz Iran) में खासाबाद बेस (Khasabad base) से एरबिल की दिशा में लॉन्च किया गया था। उधर अमेरिका की सेना (America) ने हमले पर तत्काल टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है कि इन मिसाइलों को किसने दागा है। ईरान ने बीते हफ्ते सीरिया में एक कथित इजरायली हवाई हमले में इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (Islamic Revolutionary Guard Corps) के दो अधिकारियों की मौत के लिए हाल के दिनों में जवाबी कार्रवाई की धमकी दी थी।

और पढ़ें
Next Story