Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तानः बलूचिस्तान में आतंकी हमले में 7 सैनिकों समेत 14 लोगों की मौत

आतंकवादियों के द्वारा किया गया यह हमला सुनियोजित था। आतंकवादियों को इस बात की पहले से ही जानकारी थी कि काफिला कराची के लिए जा रहा है।

पाकिस्तानः बलूचिस्तान में आतंकी हमले में 7 सैनिकों समेत 14 लोगों की मौत
X

आतंकी, फ़ोटो फ़ाइल

पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने अर्धसैनिक बलों के तेल और गैस कर्मचारियों के काफिले को निशाना बनाकर हमला किया है। इस आतंकी हमले में 7 सैनिकों समेत 14 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्वादर जिले के ओरमारा शहर में सरकारी ऑयल एंड गैस डेवेलपमेंट कंपनी लिमिटेड के कर्मचारियों पर गुरुवार को आतंकी हमला हुआ था।

इस बात की पुष्टि पाकिस्तान आर्मी के मीडिया विंग इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशन्स ने की है। यह भी बताया गया है कि दोनों ओर से फायरिंग में दहशतगर्दों को भी काफी नुकसान हुआ है। वहीं हमले में फ्रंटियर कोर के 7 सैनिक और 7 प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड की जान गयी है। ग्वादर के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है आतंकियों ने बलूचिस्तान-हब-कराची तटीय रोड पर ओरमारा के निकट पहाड़ों से काफिले पर हमला किया। इस दौरान दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। जब यह घटना हुई काफिला ग्वादर से कराची लौट रहा था।

आतंकवादियों के द्वारा किया गया यह हमला सुनियोजित था। आतंकवादियों को इस बात की पहले से ही जानकारी थी कि काफिला कराची के लिए जा रहा है। अधिकारी ने आगे बताया कि आतंकी काफिले का इंतजार कर रहे थे। सुरक्षाबलों ने अपनी जान गंवाने के बावजूद कंपनी के काफिले को ओरमारा के पास मौके से सुरक्षित निकाल लिया।

और पढ़ें
Next Story