Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mexico: मेक्सिकन नौसेना का हेलीकॉप्टर लॉस मोचिस में हुआ क्रैश, 14 लोगों की मौत

रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिकन नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक सिनालोआ के लॉस मोचिस (Los Mochis) में क्रैश हुआ है।

Mexico: मेक्सिकन नौसेना का हेलीकॉप्टर लॉस मोचिस में हुआ क्रैश, 14 लोगों की मौत
X

मैक्सिको (Mexico) के सिनालोआ (Sinaloa) में आज सुबह सेना का एक हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक (Helicopter Black Hawk) क्रैश हो गया है। हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। हेलीकॉप्टर में कुल 15 लोग सवार थे।

हालांकि, दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं लगा है। रिपोर्ट के अनुसार, मेक्सिकन नौसेना का हेलीकॉप्टर ब्लैक हॉक सिनालोआ के लॉस मोचिस (Los Mochis) में क्रैश हुआ है। स्थानीय मीडिया ने नौसेना के हवाले से कहा कि हादसे के कारणों की की जांच की जा रही है।

घायल शख्स की हालत गंभीर

विमान हादसे में घायल हुए शख्स का सिनालोआ राज्य में इलाज चल रहा है। जहां उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। नौसेना ने हेलीकॉप्टर क्रैस में जान गंवाने वालों की मौत पर शोक व्यक्त किया है।

हेलीकॉप्टर क्रैश के तार ड्रग माफिया की गिरफ्तारी से जुड़े

हेलीकॉप्टर क्रैश की वजह भले ही अब तक पता नहीं चला हो, लेकिन यह हादसा मेक्सिकन ड्रग माफिया राफेल कैरो क्विंटरो की गिरफ्तारी के तत्काल बाद हुआ है। ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि इस हादसे के तार ड्रग माफिया के गिरफ्तारी से जुड़े हो सकते हैं। फिलहाल, हर ऐंगल से दुर्घटना की जांच की जा रही है।

बता दें कि राफेल कैरो क्विंटरो एक कुख्यात ड्रग माफिया है। मेक्सिकन पुलिस ने राफेल कैरो क्विंटरो को शुक्रवार को ही गिरफ्तार किया था। क्विंटरो को वर्ष 1985 में एक अमरीकी एंटी-नारकोटिक्स एजेंट की हत्या के मामले में दोषी करार दिया गया था। राफेल ने अमरीका के पूर्व ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन एजेंट एनरिक 'किकी' केमरेना का मर्डर किया था। इस मामले में उसने 28 वर्ष जेल की सजा काटी थी।

और पढ़ें
Next Story