Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेक्सिको सिटी में मेट्रो का पुल टूटकर गिरा- हवा में लटकी ट्रेन, 20 लोगों की मौत और 49 घायल

मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाउम का कहना है कि मेक्सिको सिटी मेट्रो हादसे में 20 लोग मारे गए हैं और 49 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं।

मेक्सिको सिटी में मेट्रो का पुल टूटकर गिरा- हवा में लटकी ट्रेन, 20 लोगों की मौत और 49 घायल
X

मेक्सिको सिटी में अचनाक मेट्रो का पुल टूटकर गिर गया और तेज रफ्तार मेट्रो ट्रेन हवा में लटक गई। इस हादसे में 20 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 49 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा सोमवार की रात को हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही मेट्रो का पुल नीचे गिरा, तुरंत अफरातरफी का माहौल बना गया और चीख पुकार मच गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने हादसे में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया और शवों को कब्जे में लिया जा रहा है। फिलहाल बचाव कार्य जारी है और घायलों को मेट्रो से बाहर निकाला जा रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से रॉयटर के मुताबिक, मेक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबाउम का कहना है कि मेक्सिको सिटी मेट्रो हादसे में 20 लोग मारे गए हैं और 49 लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। मेक्सिको सिटी में एक व्यस्त सड़क पर यह घटना बीती रात स्थानीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे मेट्रो लाइन 12 पर हुई।

बताया जा रहा है कि इस मेट्रो लाइन का निर्माण तब किया गया था, जब विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे। मार्सेलो एबरार्ड ने ट्वीट कर कहा कि जो यह हादसा हुआ है बेहद ही दुखद है। इस घटना के पीड़ितों और उनके परिवार के लिए मैं एकजुटता प्रकट करता हूं। आगे कही कि इस घटना की जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए। मैं एक फिर दोहराता हूं कि मदद के लिए जो कुछ भी जरूरी होगा, उसे मुहैया कराया जाएगा।

Next Story