Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने विदेश भागने की बताई वजह, जानकर सब हैरान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डोमिनिका हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में मेहुल ने कहा कि मैंने भारतीय अधिकारियों को मेरा इंटरव्यू लेने और मेरे खिलाफ की जा रही किसी भी जांच के संबंध में मुझसे कोई भी सवाल ल करने का निमंत्रण दिया है।

हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने विदेश भागने की बताई वजह, जानकर सब हैरान
X
मेहुल चोकसी

पंजाब नेशनल बैंक में घोटाले के आरोपी भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने रविवार को विदेश भागने की वजह बताई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हीरा कारोबारी ने अपना इंटरव्यू लेने के लिए भारतीय अधिकारियों को न्योता दिया है। साथ ही दावा किया है कि उसने भारत को सिर्फ इलाज के मकसद से छोड़ा था। इसके अलावा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने कहां है कि वह कानून का पालन करने वाला व्यक्ति (नागरिक) है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डोमिनिका हाईकोर्ट में दायर एक हलफनामे में मेहुल ने कहा कि मैंने भारतीय अधिकारियों को मेरा इंटरव्यू लेने और मेरे खिलाफ की जा रही किसी भी जांच के संबंध में मुझसे कोई भी सवाल ल करने का निमंत्रण दिया है। एक अंग्रेजी समाचार में प्रकाशित खबर के अनुसार, मेहुल चोकसी ने कहा है कि मैं भारत के कानून से बचकर नहीं भागा। जब मैं इलाज के लिए भारत छोड़कर अमेरिका गया था, उस समय भारत की कानूनी एजेंसियों द्वारा मेरे खिलाफ कोई वारंट जारी नहीं था।

भारत सरकार मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण का कर रही प्रयास

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस समय हीरा कारोबारी डोमिनिका की जेल में बंद है। दरअसल, 23 मई 2021 को मेहुल चोकसी एंटीगुआ और बारमुडा से रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गया था। जिसके बाद मेहुल चोकसी को पड़ोसी देश डोमिनिका से गिरफ्तार किया गया था। अब भारत सरकार मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण का प्रयास कर रही है। हालांकि, मेहुल चोकसी को डोमिनिका से वापस लाने के लिए भारत की ओर से भेजा गए विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों का दल कतर एयरवेज के एक प्राइवेट विमान से 4 जून को वापस लौट आया।

Next Story