Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

घाना में जोरदार धमाका, 17 लोगों की मौत और सैकड़ों इमारतें हुईं धराशाई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोने की खदान में विस्फोटक ले जा रहा एक ट्रक की मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई।

घाना में जोरदार धमाका, 17 लोगों की मौत और सैकड़ों इमारतें हुईं धराशाई
X

पश्चिमी अफ्रीका (West Africa) के देश घाना (Ghana) के पश्चिमी क्षेत्र (western sector) में स्थित ग्रामीण इलाके में धमाका हो गया। घाना की सरकार (Government) की ओर से बताया गया है कि इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है और 59 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि धमाका इतना जोरदार था कि सैकड़ों बिल्डिंग में धराशाई हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोने की खदान में विस्फोटक ले जा रहा एक ट्रक की मोटरसाइकिल से टक्कर हो गई। जिसके बाद जोरदार धमाका हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि सैकड़ों बिल्डिंग धराशाई हो गई और कई किलोमीटर तक धमाके की आवाज को सुना गया है।

घाना के राष्ट्रपति ने कहा कि विस्फोटकों से भरा एक ट्रक गुरुवार को पश्चिमी घाना में एक मोटरसाइकिल से टकरा गया, जिससे एक बड़ा विस्फोट हुआ और एक बड़ी "जान की हानि" हुई। नाना अकुफो-अडो ने एक ट्वीट में कहा, विस्फोट के कारण जान का नुकसान और संपत्तियों का विनाश हुआ है। यह वास्तव में दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना है।

स्थानीय पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि विस्फोटक ले जा रहा एक खनन वाहन... एक मोटरसाइकिल से टकरा गया जिसके परिणामस्वरूप विस्फोट हुआ। बयान में कहा गया है कि ज्यादातर पीड़ितों को बचा लिया गया है और उन्हें विभिन्न क्षेत्र के अस्पतालों में इलाज के लिए ले जाया गया है।

और पढ़ें
Next Story