Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मलेशिया ने दोस्त पाकिस्तान को दिया करारा झटका, पैसेंजरों को उतार कर प्लेन किया जब्त

मलेशिया ने पाकिस्तान को करारा झटका दिया है। मलेशिया के अधिकारियों ने शुक्रवार को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के बोइंग-777 विमान को जब्त कर लिया।

मलेशिया ने दोस्त पाकिस्तान को दिया करारा झटका, पैसेंजरों को उतार कर प्लेन किया जब्त
X

मलेशिया ने दोस्त पाकिस्तान को दिया करारा झटका

मलेशिया ने पाकिस्तान को करारा झटका दिया है। मलेशिया के अधिकारियों ने शुक्रवार को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के बोइंग-777 विमान को जब्त कर लिया। इस विमान को स्थानीय अदालत के आदेश के बाद जब्त किया गया है। एयरलाइन ने शुक्रवार को कहा कि वह राजनयिक चैनलों के माध्यम से मामले को आगे बढ़ाएगा।

दरअसल, पीआईए ने 2015 में एक वियतनामी कंपनी से बोइंग-777 सहित दो विमान किराए पर लिए थे। पीआईए ने एक बयान में कहा कि मलेशिया की एक स्थानीय अदालत ने पीआईए के एक विमान को जब्त कर लिया है। इसमें पीआईए और ब्रिटेन की अदालत में लंबित एक अन्य पक्ष के बीच कानूनी विवाद से संबंधित एकतरफा निर्णय लिया गया है।

हालांकि एयरलाइन ने यह नहीं बताया कि विमान को कहां जब्त किया गया है और न ही उसने अदालती मामले की जानकारी दी। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि यह स्थिति 'अस्वीकार्य' है और उसने पाकिस्तान की सरकार से इस मामले को राजनयिक माध्यम से आगे बढ़ाने के लिए समर्थन मांगा है।

विमान में बैठे यात्रियों को निकाला बाहर

पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस कदर बेइज्जती हो रही है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मलेशिया ने विमान को जब्त करने से पहले सारे यात्रियों को विमान से बाहर निकाल दिया। इसके बाद यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई। इन विमानों को विभिन्न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। जब्त किया गया विमान कराची से मलेशिया पहुंचा था। वहां पहुंचते ही अधिकारियों ने विमान को जब्त कर लिया।

और पढ़ें
Next Story