Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: चीन में जीवित कोरोना वायरस से मचा हड़कंप, जानें कैसे हुई पहचान

चीन में इंपोर्टेड फ्रोजन समुंद्री मछली की बाहरी पैकेजिंग पर एक जीवित कोरोना वायरस मिला है। इस की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है।

बड़ी खबर: चीन में जीवित कोरोना वायरस से मचा हड़कंप, जानें कैसे हुई पहचान
X

चीन के वुहान से पूरी दुनिया में फैला कोरोना वायरस एक बार फिर से चीन में हाहाकार मचा रहा है। अब चीन के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि इंपोर्टेड फ्रोजन समुंद्री मछली की बाहरी पैकेजिंग पर एक जीवित कोरोना वायरस मिला है। इसकी पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि चीन के डीडीसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि यह पहली बार देखा गया है कि एक जीवित कोरोनावायरस किसी कोल्ड चैन फूड की बाहरी पैकेजिंग पर मिला है। अभी हाल ही में चीन के क़िंगदाओ शहर में कई समूहों को कोरोना की चपेट में पाया गया था। जिसके बाद यहां पर टेस्टिंग की गई और एक जीवित कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई।

बता दें कि अभी हाल ही में चीन के क़िंगदाओ शहर में कोविड19 के कई नए मामले सामने आए। जिसके बाद यहां की करीब 11 मिलियन जनसंख्या के कोरोना टेस्ट किए गए। चीन ने एक रिपोर्ट जारी करते हैं बताया कि टेस्टिंग के बाद मामलों का कोई नया ग्रुप यहां नहीं निकल पाया है।

बीते दिनों जुलाई महीने में चीन ने पैकेज के ऊपर घातक वायरस और कंटेनर पर कोरोना वायरस के होने की आशंका जताई थी। जिसके बाद भारत में भी चीन से आए कई कंटेनर को रोको और बंदरगाह पर ही रखा था। जानकारी के लिए बता दें कि भारत समेत दुनिया के कई देशों में अभी भी कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ अमेरिका में सबसे ज्यादा कोरोना के संक्रमितओं की संख्या है, तो वहीं दूसरी तरफ दूसरे नंबर पर भारत में सबसे ज्यादा संख्या में कोरोना के मरीज निकल कर सामने आ रहे हैं। लेकिन भारत में मृत्यु दर और रिकवरी रेट बेहतर है।

Next Story