Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लेबनान की राजधानी बेरुत में हुआ तेज धमाका, थर्राई धरती

लेबनान की राजधानी बेरुत के कई स्थानों पर आज तेज धमाका हुआ। इससे आसमान में चारो तरफ काफी धुआं उठने लगा। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, ये धमाका बेरुत पोर्ट एरिया के पास हुआ है।

लेबनान की राजधानी बेरुत में हुआ तेज धमाका, थर्राई धरती
X
लेबनान की राजधानी बेरुत में हुआ तेज धमाका, थर्राई धरती

लेबनान की राजधानी बेरुत के दो स्थानों पर आज तेज धमाके हुए। इससे आसमान में चारो तरफ काफी धुआं उठने लगा। शुरूआती जानकारी के मुताबिक, ये धमाके बेरुत पोर्ट एरिया के पास और पूर्व पीएम हरीरी के घर के पास हुआ है। बता दें कि इस समय तक धमाके के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

15 मिनट में दो धमाके

जानकारी मिली है कि बेरुत में 15 मिनट में दो धमाके हुए। इसमें से एक बेरुत के पोर्ट पर और दूसरा बेरुत के अंदर। इनमें से दूसरा धमाका सिटी सेंटर में पूर्व पीएम साद हरीरी के घर के पास हुआ।

जॉयस केरम ने ट्वीट करके बताया है कि दूसरा धमाका काफी तेज आवाज के साथ हुआ जिसने पूरे शहर को थर्रा दिया। जानकारी मिली है कि दूसरे धमाके के बाद बेरुत के कई घर तबाह हो गए और कई लोग घायल भी हुए।

पूर्व प्रधानमंत्री हरीरी सुरक्षित

जानकारी मिली है कि पूर्व प्रधानमंत्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है। वो पूरी तरह से सुरक्षित हैं। लेकिन दूसरे धमाके ने कई घरों और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया है। इसके बाद मौके पर एम्बुलेंस भी बुलाया गया है।

सैकड़ों लोग हुए जख्मी

लेबनान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि बेरुत में हुए इस भयानक धमाके में सैकड़ों लोग जख्मी हो गए हैं। इसके अलावा धमाके वाली स्थान से काफी दूर तक के कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है। कई खिड़कियां भी चकनाचूर हो गई है।


Next Story
Top