Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस राज्य में Condom यूज को लेकर कानून पास, जरूर पढ़ें संबंध बनाने से पहले ये खबर

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of america) के कैलिफोर्निया (california) में कंडोम (Condom) के इस्तेमाल को लेकर एक कानून पारित किया गया है।

इस राज्य में Condom यूज को लेकर कानून पास, जरूर पढ़ें संबंध बनाने से पहले ये खबर
X

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of america) के कैलिफोर्निया (california) में कंडोम (Condom) के इस्तेमाल को लेकर एक कानून पारित किया गया है। जिसमें अगर पार्टनर की सहमति के बिना संबंध के दौरान कंडोम जबर्दस्ती निकाल दिया जाता है तो अब ये अवैध होगा। इसके लिए अमेरिका में कैलिफोर्निया कानून पास करना वाला दुनिया का पहला राज्य और अमेरिका पहला देश बन गया है। हालांकि, यह कानून बनते ही इस पर भी बहस शुरू हो गई है कि यह कैसे संभव होगा।

कैलिफोर्निया में स्टील्थिंग को अवैध बना दिया गया है। इस कानून की लंबे समय से मांग हो रही थी। इस कानून की लंबे समय से वकालत करने वाली क्रिस्टीना गार्सिया ने विधानसभा में कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पार्टनर की सहमति लिए बिना कंडोम निकालना न केवल अनैतिक है, बल्कि अवैध भी है। कंडोम को लेकर जो लोग डेमोक्रेटिक असेंबली के गार्सिया 2017 से इस तरह के कानून पर जोर दे रहे थे।


अब इस बिल को मंजूरी मिल गई है और इसे कानून के तौर पर पास कर दिया गया है। बता दें कि कैलिफोर्निया के विधायकों ने 7 अगस्त को अपना बिल गवर्नर गेविन न्यूजॉम को भेजा था। इस कानून के लिए आपराधिक संहिता में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कानून के तहत यौनकर्मी बिना सहमति के संभोग के दौरान कंडोम निकालने वाले लोगों पर केस होगा। आपको पीड़िता को हर्जाना देना भी हो सकत है। इस तरह की लापरवाही से महिलाओं को यौन संचारित रोगों और गर्भधारण का खतरा रहता है। अभी इस मामले को लेकर बहस चल रही है।

Next Story