Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किम जोंग उन ने सपरिवार गुपचुप लगवाई कोरोना वैक्सीन, जनता बेहाल

जापान के खुफिया सूत्रों के अनुसार उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन द्वारा सपरिवार गुपचुप कोविड-19 की वैक्सीन लगवा ली गई है।

kim jong un secretly planted corona vaccine with family
X

उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन।

जापान के खुफिया सूत्रों की जानकारी के आधार पर दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग द्वारा सपरिवार गुपचुप तरीके से कोविड-19 की वैक्सीन लगवा लिये जाने की बाते सामने आई हैं। ऐसी भी जानकारी है कि उत्तर कोरिया के अन्य कई उच्च अधिकारियों द्वारा भी कोरोना वैक्सीन का टीका लगवा लिया गया है।

गुपचुप तरीके से की गई कोरोना वैक्सीन की सप्लाई

खुफिया रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि चीन सरकार द्वारा गुपचुप तरीके से उत्तर कोरिया को कोरोना वैक्सीन सप्लाई की गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि बीते दो से तीन सप्ताह के अन्दर ही किम जोंग व उनके परिवार और दूसरे अन्य उच्च अधिकारियों को वैक्सीन लगाई है। इससे पूर्व एक रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई थी कि एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन का डाटा हैक करने के पीछे उत्तर कोरिया को संदेह की नजरों से देखा जा रहा है।

उत्तर कोरिया में बहुत लोग झेल रहे गरीबी से दिक्कतें

आपको जानकारी दे दें कि उत्तर कोरिया में कोरोना संक्रमण का कहर काफी ज्यादा है। इसके अलावा आधिकारिक तौर पर यह आंकड़ा सामने नहीं आया है कि उत्तर कोरिया में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कितनी है। उत्तर कोरिया देश की एक बड़ी जंसंख्या पहले से ही गरीबी की वजह से विभिन्न परेशानियों का सामना कर रही है। वहीं कोरोना वायरस के बाद उत्तर कारिया में आर्थिक हालात ठीक नहीं चल रहे हैं।

भूखे मरने के लिए छोड़ दिये गये कोरोना मरीज

दूसरी ओर उत्तर कोरिया कई तरह के आर्थिक प्रतिबंधों का भी सामना कर रहा है। बीते जनवरी माह में उत्तर कोरिया ने अपनी सीमाएं सील कर दी थीं। गत माह सामने आई रिपोर्ट में जानकारी सामने आई थी कि उत्तर कोरिया ने कोरोना संक्रमित मरीजों को गुपचुप कैंप में भूखे मरने के छोड़ दिया था।

और पढ़ें
Next Story