Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Karachi PIA Flight Crash : प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत और 2 के बचने की पुष्टि

Karachi PIA Flight Crash : पाकिस्तान के कराची में एक पैसेंजर प्लेन शुक्रवार को रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

Karachi PIA Flight Crash : प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत और 2 के बचने की पुष्टि

Karachi PIA Flight Crash : पाकिस्तान के कराची में एक पैसेंजर प्लेन शुक्रवार को रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में अब तक 97 लोगों की मौत हो चुकी है और दो लोगों के बचने की पुष्टि हुई है। बताया जा रहा है कि विमान में कुल 99 लोग सवार थे। पीआईए की फ्लाइट पीके 8303 लाहौर से कराची आ रही था। इस दुर्घटना में 7 क्रू मेंबर समेत 92 सवारियों सवार थे। जिसमें 52 पुरुष 31 महिलाएं और 9 बच्चे यात्रा कर रहे थे।

यह कराची हवाई अड्डे के पास एक आवासीय कॉलोनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कराची में जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास घनी आबादी वाले रिहायशी इलाके में शुक्रवार को 99 लोगों के साथ पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 97 लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तानियों के आते ही दुर्घटना रमजान के अंत और ईद-उल-फितर की शुरुआत का जश्न मनाने की तैयारी कर रही है। जिसमें कई लोग शहरों और गांवों में अपने घर वापस लौट रहे हैं।

ये है पाकिस्तान के अब तक के पांच बड़े हादसे

1. पाकिस्तान के कराची से 28 जुलाई 2010 में एक विमान उड़ा था। जो इस्लामाबाद के बाहर पहाड़ियों में क्रश हो गया। इस हादसे में 152 लोगों की मौत हो गई थी।

2. पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट से 5 नवंबर 2010 को टेकऑफ के कुछ ही समय बाद प्लेन का ट्विन इंजन दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 21 लोगों की मौत हुई थी। जो एक इटली की कंपनी का स्टॉक था।

3. पाकिस्तान के कराची से 28 नवंबर 2010 को एलुशइनआईएल-76 कार्गो विमान क्रैश हो गया था। इस हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी।

4. पाकिस्तान के इस्लामाबाद में 20 अप्रैल 2012 को भोज एयरवेज का एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस हादसे के दौरान ग्रुप मेंबर समेत 128 पैसेंजर दो की मौत हो गई थी।

5. 8 मई 2015 को पाकिस्तानी सेना का एक हेलीकॉप्टर गिलगित में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे के अंदर 8 लोग मारे गए थे।

Next Story
Top