Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक सेना ने किया सिंध के पुलिस चीफ का अपहरण! कराची में 'गृह युद्ध' की अफवाहें, जांच के आदेश जारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच द इंटरनेशल हेराल्ड ने ट्वीट कर बताया, सिंध पुलिस और पाकिस्तानी सेना के बीच इस दौरान फायरिंग भी हुई। इस फायरिंग में कराची के पुलिस अधिकारियों की जान चली गयी।

पाक सेना ने किया सिंध के पुलिस चीफ का अपहरण! कराची में गृह युद्ध की अफवाहें, जांच के आदेश जारी
X

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की राजधानी कराची में मोहम्मद सफ़दर की गिरफ्तारी को लेकर बने हालात के बाद वहां 'गृह युद्ध' छिड़ने की अफवाहें तेज हो गयी हैं। दरअसल सिंध पुलिस ने ट्वीट कर आरोप लगाया है कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद मोहम्मद सफदर की गिरफ्तारी के निर्देश जारी कराने के लिए पाक रेंजर्स के जवानों ने सिंध पुलिस चीफ का अपहरण कर लिया था। इन आरोपों के बाद पाकिस्तान आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने इस पूरे मामले की जांच का निर्देश दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच द इंटरनेशल हेराल्ड ने ट्वीट कर बताया, सिंध पुलिस और पाकिस्तानी सेना के बीच इस दौरान फायरिंग भी हुई। इस फायरिंग में कराची के पुलिस अधिकारियों की जान चली गयी। इसके बाद वहां पर गृह युद्ध छिड़ गया है। हालांकि, पाकिस्तानी न्यूज़ पेपर डॉन ने इस तरह की कोई खबर नहीं दी है।

सिंध पुलिस ने ट्वीट कर बताया, 18/19 अक्टूबर की रात को सेना के जवानों ने आईजी सिंध का घर से अपहरण कर लिया। आईजी को नवाज के दामाद सफदर की गिरफ्तारी के आदेश पर सिग्नेचर करने को भी मजबूर किया गया। सिंध पुलिस इन व्यवहार से काफी आहत है। पुलिस ने कहा कि आईजी ने विरोध दर्ज कराने के लिए अनिश्चितकालीन के लिए छुट्टी पर जाने का निर्णय लिया है।

सिंध पुलिस के ट्वीट के बाद पाक सेना में चीफ बाजवा ने बीते मंगलवार को सफदर की गिरफ्तारी की जांच का निर्देश दिया है। सफदर को पुलिस ने बीते सोमवार को कराची में उनके होटल के रूम से गिरफ्तार किया था। पाक सेना चीफ ने कराची कोर कमांडर को तत्काल घटना की जांच करने और जितनी जल्दी हो सके रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

और पढ़ें
Next Story