Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री फिर बनी जैकिंडा अर्डर्न, पीएम मोदी ने दी बधाई

जैकिंडा अर्डर्न ने शनिवार को न्यूजीलैंड के आम चुनाव में एक शानदार जीत हासिल की थी और अब एक दूसरे कार्यकाल की सेवा के लिए तैयार हैं।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री फिर बनी जैकिंडा अर्डर्न, पीएम मोदी ने दी बधाई
X

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने देश के आम चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जैकिंडा अर्डर्न को न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री के रूप में फिर से चुने जाने पर बधाई दी है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने पर काम करना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैरेड एर्डन को उनकी शानदार जीत के लिए मेरी हार्दिक बधाई। एक साल पहले की हमारी आखिरी मुलाकात को याद करें और भारत-एनजेड के संबंधों को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए मिलकर काम करने की आशा करें।

जैकिंडा अर्डर्न ने शनिवार को न्यूजीलैंड के आम चुनाव में एक शानदार जीत हासिल की थी और अब एक दूसरे कार्यकाल की सेवा के लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 87 फीसदी मतों की गिनती के साथ, जैकिंडा अर्डर्न की केंद्र-लेबर पार्टी ने 48.9 फीसदी वोट हासिल किए हैं।

उन्होंने जीत के बाद अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा न्यूज़ीलैंड ने लेबर पार्टी को 50 सालों में सबसे बड़ा समर्थन दिया है। हम आपके समर्थक को हल्के में नहीं लेंगे। मैं ये वादा करती हूं कि हमारी पार्टी न्यूज़ीलैंड के हर नागरिक के लिए काम करेगी। मतदान मूल रूप से सितंबर में होना था लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के चलते एक महीने बाद स्थगित कर दिया गया था।

Next Story