Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इजराइल ने अलकायदा के मोस्ट वांटेड को मार गिराया, हमले में उसकी बेटी और लादेन की बहू की भी मौत

इजराइल की खुफिया एजेंसी ने अलकायदा आतंकी को मार गिराया। इस आतंकी पर 22 साल पहले अफ्रीका में दो अमेरिकी दूतावासों पर हुए बम हमले के मास्टरमाइंड का समर्थन करने का आरोप था।

इजराइल ने अलकायदा का मोस्ट वांटेड को मार गिराया, हमले में उसकी बेटी और लादेन की बहू की भी मौत
X

इजराइल ने अलकायदा का मोस्ट वांटेड को मार गिराया

इजराइल ने अलकायदा का मोस्ट वांटेड आतंकी अबू मोहम्मद मसरी उर्फ अब्दुल्ला अहमद अब्दुल्ला को मार गिराया। आतंकी अहमद अब्दुल्ला ईरान में अपना ठिकाना बनाया हुआ था।जिसके ठिकाने का पता लगाकार इजराइल की खुफिया एजेंसी ने आतंकी अब्दुल्ला को मार गिराया।

समाचार एजेंसी स्पुतनिक की रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद को जानकारी लगी कि आतंकी अहमद अब्दुल्ला ईरान में अपना ठिकाना बना रखा है। जिसके बाद खुफिया एजेंसी मोसाद ने आतंकी अहमद अब्दुल्ला को मार गिराया।

अमेरिका के दो दूतावासों पर हुए बम हमले का लिया बदला

अब्दुल्ला पर आरोप था कि आज से 22 साल पहले साल 1998 में अफ्रीका में अमेरिका के दो दूतावासों पर हुए बम हमले के मास्टरमाइंड का सहयोग किया था। जिसका बदला लेने के लिए अमेरिका ने इजराइल को यह कदम उठाने का आदेश दिया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के आदेश पर इजराइल के खुफिया एजेंसी ने ईरान में 7 अगस्त को अब्दुल्ला को मार गिराया गया था। साथ ही रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया कि अब्दुल्ला के साथ तेहरान में उसकी बेटी और ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की विधवा पत्नी भी मारी गई।

मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में अब्दुल्ला का नाम शामिल

हालांकि, इस हमले को लेकर अभी अमेरिका की ओर से किसी तरह से प्रतिक्रिया जारी नहीं हुई है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि अब्दुल्ला पर अमेरिका का काफी लंबे समय से नजर बना हुआ था। अब्दुल्ला को एफबीआई की 170 मोस्ट वांटेड आतंकवादियों की सूची में सातवें स्थान पर रखा गया था।

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल्ला 2015 से तेहरान के पसदरान जिले में अपना ठिकाना बनाया हुआ था। बता दें कि 11 सितंबर 2001 में पेंटागन पर हमले हुए थे। इसके बाद के बाद साल 2011 में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के आदेश पर सीआईए, एसएडी और एसओजी ने संयुक्त ऑपरेशन में लादेन को मार गिराया था।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story