Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Israel Bonfire Festival: इजराइल बोनफायर फेस्टिवल में भगदड़, 38 लोगों की मौत और 103 घायल

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस घटना को बड़ी आपदा करार दिया है। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम लोगों की सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं।

Israel Bonfire Festival: इजराइल बोनफायर फेस्टिवल में भगदड़, 38 लोगों की मौत और 103 घायल
X

इजराइल में एक फेस्टिवल के दौरान मची भगदड़ में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल में बोनफायर फेस्टिवल चल रहा है। इस दौरान भगदड़ मच गई। इस घटना में 38 लोगों की मौत हो गई और 103 लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार, सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस घटना को बड़ी आपदा करार दिया है। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हम लोगों की सलामती के लिए दुआ कर रहे हैं। शुरुआती जांच में सामने आया है कि माउंट मेरन में स्टेडियम की सीटें टूट कर गिर पड़ीं। इसके बाद लोगों में भगदड़ मच गई। एक समाचार चैनल के अनुसार भगदड़ में जो 103 लोग घायल हुए हैं, उनमें से 45 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 6 हेलीकॉप्टर बुलाना पड़ा है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जहां यह हादसा हुआ है वहां पर मौजूद गुंबद को यहूदी दुनिया के सबसे पवित्र स्थलों में से एक माना जाता है। यह एक वार्षिक तीर्थ स्थल है। हजारों अल्ट्रा-ऑर्थोडॉक्स यहूदी सालाना स्मरणोत्सव के लिए दूसरी शताब्दी के संत रब्बी शिमोन बार योचाई की कब्र पर एकत्रित हुए थे। यहां रात भर प्रार्थना और डांस हो रहा था।

पुलिस ने कहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कुछ लोग सीढ़ियों पर फिसल गए। इसके बाद एक-एक कर लोग एक दूसरे पर गिरते चले गए, जिसके बाद भगदड़ मच गई। देश की नेशनल इमरजेंसी सर्विस मैगन डेविड एडोम एमडीए के प्रवक्ता ने कहा कि दृश्य बड़ा भयानक है। लोग बाहर निकले की कोशिश में कुचले गए। हादसे के बाद राहत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है।

और पढ़ें
Next Story