Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Surgical Strike: ईरान ने पाकिस्तान में की सर्जिकल स्ट्राइक!, जानें क्यों उठाया ये कदम

समाचार एजेंसी अनादोलू के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर इस ऑपरेशन को पाकिस्तान में घुसकर अंजाम दिया गया है। दक्षिण-पूर्व ईरान में आईआरजीसी ग्राउंड फोर्स के कोड्स (Quds) बेस की ओर से बयान जारी किया गया है।

Surgical Strike: ईरान ने पाकिस्तान में की सर्जिकल स्ट्राइक!, जानें क्यों उठाया ये कदम
X

ईरान ने पाकिस्तान में की सर्जिकल स्ट्राइक

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में ईरान सर्जिकल स्‍ट्राइक की है। ईरान ने पाकिस्तान में यह सर्जिकल स्ट्राइक अपने सैनिकों को रिहा कराने के की और वे सफल भी हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड (आईआरजीसी) ने पाकिस्तान में घुसकर अपने दो सैनिकों को सफलतापूर्वक छुड़ी लिया गया है। बताया जा रहा है कि आईआरजीसी के द्वारा छुड़ाये गए दो सैनिक साल 2018 में किडनैप किए गए 12 सैनिकों में शामिल थे।

समाचार एजेंसी अनादोलू के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर इस ऑपरेशन को पाकिस्तान में घुसकर अंजाम दिया गया है। दक्षिण-पूर्व ईरान में आईआरजीसी ग्राउंड फोर्स के कोड्स (Quds) बेस की ओर से बयान जारी किया गया है। बयान में कहा गया है कि आतंकी संगठन जैश उल-अदल की तरफ से लगभग 2.5 साल पहले बंधक बनाकर रखे गए बॉर्डर गार्ड्स के दो सैनिकों को बचाने के लिए मंगलवार रात एक सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया गया है।

दोनों सैनिकों को पाकिस्‍तान में घुसकर सुरक्षित निकाल लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, बाद में दोनों सैनिकों को ईरान भेज दिया गया है। फोर्स ने कहा है कि ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड (आईआरजीसी) ने इस सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

Next Story