Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजशीर में पाकिस्तान के ड्रोन अटैक से नाराज हुआ ईरान, इमरान सरकार को दी चेतावनी

पंजशीर में पाकिस्तानी बमबारी पर भड़के ईरान ने कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा अफगानिस्तान में विदेशी दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पंजशीर में पाकिस्तान के ड्रोन अटैक से नाराज हुआ ईरान, इमरान सरकार को दी चेतावनी
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) के पंजशीर (Panjshir) में तालिबान और नॉर्दर्न एलायंस के लड़ाकों के बीच अभी भी जंग जारी है। जिसके बीच तालिबान का पाकिस्तान की इमरान सरकार द्वारा साथ देने पर ईरान (Iran) ने कड़ी निंदा की है। पंजशीर में पाकिस्तान की वायुसेना ने ड्रोन अटैक किए हैं।

पंजशीर में पाकिस्तानी बमबारी पर भड़के ईरान ने कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा अफगानिस्तान में विदेशी दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ईरान ने इस कार्रवाई की निंदा की है और कहा है कि किसी बाहरी ताकत का ऐसा दखल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अफगानिस्तान के पंजशीर में पाकिस्तानी वायुसेना द्वारा किए गए ड्रोन हमले से ईरान भड़क गया है।

ईरान सरकार ने की पाकिस्तान की आलोचना

ईरान का कहना है कि किसी बाहरी ताकत का ऐसा हमला गलत है और इसकी जांच होनी चाहिए। नॉर्दर्न एलायंस अफगानिस्तान के पंजशीर में तालिबान लड़ाकों के खिलाफ लगातार लड़ रहा है। रविवार को उत्तरी गठबंधन (नॉर्दर्न एलायंस) ने दावा किया कि पाकिस्तान वायुसेना ने पंजशीर के इलाकों में ड्रोन हमले किए और तालिबान का समर्थन किया। ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस पाकिस्तानी हमले की कड़ी निंदा की है। ईरान का कहना है कि बीती रात हुआ हमला निंदनीय है। इस हमले में जान गंवाने वाली सभी अफगानी नेताओं और लड़ाकों को श्रद्धांजलि देते हैं।

और पढ़ें
Next Story