Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक में मंदिर तोड़ने के मामले पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई, पाकिस्तान उच्चायोग के अफसरों को नोटिस

विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर हुए हमले को लेकर ऐतराज जताया है। साथ ही पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों को तलब भी किया है।

पाक में मंदिर तोड़ने के मामले पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई, पाकिस्तान उच्चायोग के अफसरों को नोटिस
X

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गणेश मंदिर तोड़ने के मामले पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। पंजाब प्रांत के भोंग शहर में बीते दिन कुछ कट्टरपंथियों ने मंदिर को तोड़ दिया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब विदेश मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक हिंदू मंदिर पर हुए हमले को लेकर ऐतराज जताया है। साथ ही पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारियों को तलब भी किया है।

मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तान में पूजा स्थलों पर हमलों सहित अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ हिंसा और उत्पीड़न की घटनाएं बिना किसी उकसावे के जारी हैं। इससे पहले पाक में हिंदुओं के धर्मपरिवर्तन की खबरें भी सामने आई थीं। हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर इस मामले को आए 24 घंटे हो चुके हैं। लेकिन अभी तक स्थानीय प्रशासन या पुलिस की ओर से किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई हैय़ इस खबर के बाद से हिंदुओं में गुस्सा देखा जा रहा है। वहीं इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता और हिंदू पंचायत के संरक्षक जय कुमार धीरानी ने भी इस मामले पर कड़ी आपत्ति जताई थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि भोंग में मंदिर तोड़ने की घटना की मैं कड़ी निंदा करता हूं। यह हमला पाकिस्तान के खिलाफ साजिश है।

Next Story