Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जाम्बिया में भारतीय व्यापारी की गोली मारकर हत्या, चोरों ने इस तरह दिया वारदात को अंजाम

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुबह करीब चार बजे जब वे सो रहे थे तभी चोरों ने घर में धावा बोल दिया। चोरों ने तुरंत इमरान करकारिया के सिर और पेट में गोली मार दी।

जाम्बिया में भारतीय व्यापारी की गोली मारकर हत्या, चोरों ने इस तरह दिया वारदात को अंजाम
X

अफ्रीकी देश जाम्बिया (African country of Zambia) के कब्वे शहर में भारतीय व्यापारी (Indian businessman) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। व्यापारी भारत के गुजरात (Gujarat) के भरूच (Bharuch) का रहना वाला था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार रात को कब्वे शहर में लुटेरों ने भारतीय व्यापारी की गोली मारकर हत्या की है। जबकि घर पर हुए हमले में व्यवसायी (businessman) का छोटा भाई भी घायल हो गया है।

जिसके बाद व्यवसायी के 35 वर्षीय छेटे भाई को इलाज के लिए राजधानी लुसाका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, मृतक की पहचान इमरान करकारिया के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान अजमत के रूप में हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सुबह करीब चार बजे जब वे सो रहे थे तभी चोरों ने घर में धावा बोल दिया। चोरों ने तुरंत इमरान करकारिया के सिर और पेट में गोली मार दी। जिस कारण इमरान की मौत हो गई। जबकि अजमत को भी चोरी ने दो गोली मारी। लेकिन एक गोली उसे छूकर निकल गई जबकि दूसरी गोली लगने से वे घायल हो गया।

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों भाई जो टंकरिया गांव के मूल निवासी हैं, दस साल पहले अफ्रीका चले गए थे। उन्होंने सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका पहुंचे, यहां पर वे कई वर्षों तक रहे। शहर में सुरक्षा को देखते हुए मृतक का भाई बाद में जाम्बिया शिफ्ट हो गया। यह जोड़ा पांच साल तक कब्वे में किराने की दुकान चलाता था। मृतक के परिवार में दो बच्चों- एक 10 साल की बेटी और आठ साल के बेटे को बख्शते हुए लुटेरे कीमती सामान और पैसे लेकर भाग गए। अजमत की पत्नी गांव में रहती है। हालांकि, अभी जानकारी नहीं मिल पाई है कि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है या नहीं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

और पढ़ें
Next Story