Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UNHRC में उठा कश्मीर का मुद्दा: भारत ने पाकिस्तान और ओआईसी को दिया करारा जवाब

भारत ने संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार आयोग में कश्मीर का मुद्दा उठाने पर पाकिस्तान और इस्लामिक सहयोग संगठन को कड़ा जवाब दिया।

UNHRC में उठा कश्मीर का मुद्दा: भारत ने पाकिस्तान और ओआईसी को दिया करारा जवाब
X

भारत (India) ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार आयोग (UN Human Rights Commission) में कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे को उठाने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) और इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) को कड़ा जवाब दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूएनएचआरसी में भारत ने कहा है कि इस्लामिक सहयोग संगठन इतना असहाय हो गया है कि उसने खुद को पाकिस्तान के सामने रख लिया है। 48वें सत्र के दौरान भारत ने कहा कि पाकिस्तान दुनिया में एक ऐसे देश के रूप में जाना जाता है, जो खुलेआम आतंकियों को ट्रेनिंग, पैसा और हथियार उपलब्ध करवाता है।

आगे कहा कि इनमें वे आतंकवादी भी शामिल हैं। जिन्हें संयुक्त राष्ट्र ने प्रतिबंधित कर दिया है। पाकिस्तान यह सब अपनी आधिकारिक नीति के रूप में करता है। जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन में प्रथम सचिव पवन बधे ने भारत की तरफ से ये जवाब दिया। कश्मीर पर पाकिस्तान और इस्लामिक सहयोग संगठन की टिप्पणियों का जवाब देने के बाद भारत ने कहा कि उसे पाकिस्तान जैसे विफल देशों से सबक लेने की आवश्यकता नहीं है, जो आतंकवाद और मानवाधिकारों के उल्लंघन के केंद्र है।

Next Story