Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाक सेना प्रमुख बाजवा ने कहा, 'पिछली यादें भुलाकर आगे बढ़ें भारत-पाकिस्तान', कश्मीर पर अलापा वही पुराना सुर

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा हालांकि इस बार भी कश्मीर का राग अलापना नहीं भूले। एक दिन पहले पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी दोनों देशों के बीच शांति कायम स्थापित किए जाने की बात कही थी।

पाक सेना प्रमुख बाजवा ने कहा, पिछली यादें भुलाकर आगे बढ़ें भारत-पाकिस्तान, कश्मीर पर अलापा वही पुराना सुर
X

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा। 

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सुर बदल गए हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान के सेना प्रमुख का कहना है कि भारत और पाकिस्तान को पिछली यादें भुलाकर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि बाजवा इस बार भी कश्मीर का राग अलापने से नहीं चुके। उन्होंने भारत का नाम लिए बिना कहा कि पड़ोसी देश विशेष रूप से कश्मीर में अनुकूल वातावरण बनाना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना प्रमुख ने गुरुवार को कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही परमाणु संपन्न देश हैं। ऐसे में इन दोनों देशों के बीच शांति स्थापित होती है तो पूर्व और पश्चिम एशिया के बीच संपर्क सुनिश्चित करके दक्षिण और मध्य एशिया की क्षमता को खोलने में मदद मिलेगी। बाजवा कश्मीर का राग अलापने से भी नहीं चूके। उन्होंने कश्मीर पर तल्ख दोनों देशों के संबंधों को सामान्‍य बनाने की पहल की जिम्मेदारी भारत पर ही डाल दी। कहा कि हमारे पड़ोसी (भारत) को विशेष रूप से कश्मीर में एक अनुकूल वातावरण बनाना होगा।

बता दें कि पाक प्रधानमंत्री ने भी एक दिन पहले कहा था कि भारत और पाक के बीच शांति स्थापित हो जाए तो इससे नई दिल्ली को संसाधन संपन्न मध्य एशिया तक पहुंचने में मदद मिलेगी। भारत इमरान खान के इस बयान से बहुत पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि पाकिस्तान के साथ संबंध सामान्य करना चाहते हैं, लेकिन इस्‍लामाबाद को इससे पहले अपने यहां पनप रहे आतंकवाद को खत्म करना होगा।

और पढ़ें
Next Story