Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UNHCR में भारत का पाक को करारा जवाब, कहा- पहले खुद को देखें, सिंध-बलूचिस्तान में हो रहीं लाखों हत्याएं

जिनेवा में चल रहे यूएनएचसीआर के 42वें सत्र में भारत ने कहा कि हम पाकिस्तान को यह भी वास्तविकता स्वीकार करने की सलाह देंगे कि अनुच्छेद 370 पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है।

UNHCR में भारत का पाकिस्तान को करारा जवाब, कहा- पहले खुद को देखें, सिंध-बलूचिस्तान में हो रहीं लाखों हत्याएंIndia in UNHCR 42th Session Reply to Pakistan

यूएनएचसीआर के 42वें सत्र में पाकिस्तान के बयानों पर भारत ने करारा जवाब दिया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन की सचिव कुमाम मिनी देवी ने कहा कि इसमें कोई हैरानी की बात नहीं कि पाकिस्तान झूठे तथ्यों और बयानों के आधार पर गलत व्याख्या करता है।

खुद के घर में देखे पाकिस्तान

कुमाम मिनी देवी ने कहा कि हम पाकिस्तान को उसके यहां गायब हो रहे लोगों और बढ़ती हत्याओं के मामलों को देखने की सलाह देंगे जिसकी संख्या लाखों में है, खासतौर से पाकिस्तान अधिकृत जम्मू और कश्मीर, खैबर पख्तूनख्वा, बलूचिस्तान और सिंध में।

अनुच्छेद-370 भारत का आंतरिक मामला

उन्होंने आगे कहा कि हम पाकिस्तान को यह भी वास्तविकता स्वीकार करने की सलाह देंगे कि अनुच्छेद 370 पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है। झूठे, मनगढ़ंत आख्यानों के साथ पाकिस्तान के सभी कथन इस तथ्य को बदलने वाले नहीं हैं।

J&K के लोगों का लोकतंत्र में विश्वास

भारत ने कहा कि इतिहास गवाह रहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग बतौर भारतीय नागरिक, लोकतंत्र में हमेशा विश्वास दिखाया तथा निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से होने वाले चुनाव में दशकों से हिस्सा लिया।

Next Story
Share it
Top