Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तान को झटका : भारत ने फ्रांस की संसद में PoK के राष्ट्रपति के कार्यक्रम पर रोक लगवाई

पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) (PoK) के कथित राष्ट्रपति मसूद खान (President Masood Khan) की फ्रांसीसी संसद में बैठक की कोशिश कर रहे थे, जिसे भारत में नाकाम कर दिया है।

पाकिस्तान को झटका : भारत ने फ्रांस की संसद में PoK के राष्ट्रपति के कार्यक्रम पर रोक लगवाई

केंद्र सरकार (Central Government) ने जब से जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 (Article 370) को निरस्त किया है तब से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है और दुनिया के सामने भारत के खिलाफ दुष्प्रचार करने में लगा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के कथित राष्ट्रपति मसूद खान की फ्रांसीसी संसद में बैठक की कोशिश कर रहे थे, जिसे भारत में नाकाम कर दिया है।

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए अपने कूटनितिक प्रयासों से मसूद खान के कार्यक्रम पर रोक लगवा दी है। पेरिस में स्थित पाकिस्तानी दूतावास फ्रांसीसी संसद के निचले सदन में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के कथित राष्ट्रपति मसूद खान का कार्यक्रम कराना चाह रहा था।

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति मसूद खान को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। जब भारत को इस बात की जानकारी हुई तो भारत ने कूटनीतिक प्रयास शुरू कर दिए और पाकिस्तान की नापाक कोशिश को रोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय दूतावास ने फ्रांसीसी विदेश मंत्रालय से कहा कि इस तरह का न्योता भारत की संप्रभुता का उल्लंघन है। भारत पहले ही साफ-सफा कह चुका है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर समेत पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है।

Next Story
Share it
Top