Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इमरान खान का इस्तीफा: पाकिस्तान में आज होगा शपथ ग्रहण समारोह, PTI ने किया बहिष्कार

इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) नेशनल असेंबली में बहिष्कार करेगी।

इमरान खान का इस्तीफा: पाकिस्तान में आज होगा शपथ ग्रहण समारोह, PTI ने किया बहिष्कार
X

पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान खान की सरकार गिरने के बाद अब नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Shabaz Sharif) बनने जा रहे हैं। आज रात 8 बजे शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) नेशनल असेंबली में बहिष्कार करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान और उनकी पार्टी के सदस्य नेशनल असेंबली से इस्तीफा देने वाले हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री चुनाव का बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है साथ ही इमरान ने कहा कि किसी भी हाल में हम नेशनल असेंबली में नहीं बैठेंगे। मैं इन चोरों के साथ घर में नहीं बैठ सकता। इमरान खान ने नेशनल असेंबली से इस्तीफा देने का फैसला किया है। पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री का चुनाव होना है।

मिली जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह रात 8 बजे शुरू होगा। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी नए प्रधानमंत्री को शपथ दिलाएंगे। पाकिस्तान की तीनों सेनाओं के प्रमुख प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इमरान खान के छह प्रमुख सहयोगियों के नाम पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी ने उन्हें देश छोड़ने से रोकने के लिए लिस्ट में डाल दिया है।

सूत्रों ने बताया कि संघीय जांच एजेंसी ने रविवार को संयुक्त विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव के जरिए खान को प्रधानमंत्री पद से हटाए जाने के बाद 6 लोगों के नाम स्टॉप लिस्ट में डाल दिए। उन्हें बिना अनुमति के विदेश यात्रा की इजाज्त नहीं होगी। इस लिस्ट में पूर्व प्रमुख सचिव आजम खान, शाहबाज गिल, शहजाद अकबर, गोहर नफीस, और डीजी संघीय जांच एजेंसी पंजाब जोन मोहम्मद रिजवान के सूची में नाम जोड़े गए हैं।

और पढ़ें
Next Story