Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी PTI का बड़ा ऐलान, पूर्व मुख्य न्यायाधीश को बनाया जाए मुल्क का Caretaker PM

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद को केयरटेकर पीएम बनाने पर रजामंदी जताई है। इसकी घोषणा पार्टी की ओर से कई गई और गुलजार अहमद इमरान की पहली पसंद भी हैं।

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी PTI का बड़ा ऐलान, पूर्व मुख्य न्यायाधीश को बनाया जाए मुल्क का Caretaker PM
X

पाकिस्तान (Paklistan) में चल रहे राजनीतिक उठा पटक के बीच इमरान खान की पार्टी ने एक बड़ा ही ऐतिहासिक फैसला लिया है। इतना ही नहीं वर्तमान कार्यवाहक पीएम इमरान खान (Imran khan) ने विपक्ष के विरोध के चलते कहा कि पार्टी ने पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद को केयरटेकर पीएम बनाने पर रजामंदी जताई है। इसकी घोषणा पार्टी की ओर से कई गई और गुलजार अहमद इमरान की पहली पसंद भी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यवाहक प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश गुलजार अहमद को कार्यवाहक प्रधानमंत्री पद के लिए नामित किया गया है। इसकी जानकारी पीटीआई के नेता फवाद चौधरी ने पुष्टि करते हुए दी। उन्होंने कहा कि पीटीआई की कोर कमेटी से मंजूरी के बाद यह फैसला लिया गया है। जब तक कार्यवाहक पीएम के नाम का ऐलान नहीं होता है, तब तक इमरान ही कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने देर रात एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि देश ने इस साल अपने सबसे राजनीतिक रूप से अशांत दिन को देखा और एक और नेतृत्व संकट के लिए तैयार है। इमरान अहमद खान नियाजी पाकिस्तान संविधान के अनुच्छेद 224 ए(4) के तहत कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे। राष्ट्रपति अल्वी के इस ट्वीट के बाद विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया।

वहीं नेशनल असेंबली भंग के मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान पाकिस्तान की पहली महिला प्रधान न्यायाधीश उमर अता बंदियाल ने कहा कि एक उचित आदेश पारित किया जाएगा। वर्तमान में देश में मौजूदा राजनीतिक संकट को देखते हुए सुसंगत आदेश को जारी किया जाएगा। इस मामले पर पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में बड़ी बेंच मामले की सुनवाई कर रही है।

और पढ़ें
Next Story