Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान: इमरान खान सरकार ने मुफ्त वाईफाई प्रोजेक्ट को किया बंद, जानें क्या रहा कारण

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस परियोजना में वार्षिक लागत 195 मिलियन आ रही थी। जिस वदह से प्रांतीय खजाने को भारी नुकसान हो रहा था।

पाकिस्तान: इमरान खान सरकार ने मुफ्त वाईफाई प्रोजेक्ट को किया बंद, जानें क्या रहा कारण
X
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान- फाइल फोटो

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सरकार के द्वारा साल 2017 में शुरू की गई फ्री वाईफाई परियोजना को आज से बंद कर दिया गया है। शनिवार यानी आज पाकिस्तान की पंजाब प्रांत सहित इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार ने इस फ्री वाईफाई परियोजना को बंद किया है। बताया जा रहा है कि इमरान सरकार ने यह कदम भारी वार्षिक नुकसान के बाद उठाया है। इस परियोजना के बंद हो जाने से बड़ी संख्या में छात्रों के साथ-साथ प्रांत के कई अन्य आम नागरिक भी प्रभावित हो रहे थे।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस परियोजना में वार्षिक लागत 195 मिलियन आ रही थी। जिस वदह से प्रांतीय खजाने को भारी नुकसान हो रहा था। पंजाब सूचना प्रौद्योगिकी बोर्ड (पीआईटीबी) बीते कोई सालों से सार्वजनिक जगहों पर फ्री इंटरनेट सेवा प्रदान कर रहा था। लाहौर, मुल्तान और रावलपिंडी में 200 से ज्यादा वाईफाई हॉटस्पॉट की सुविधा प्रदान करने के लिए इस परियोजना को शुरू किया गया था।

बीते साल जनवरी 2019 में पाकिस्तान दूरसंचार कंपनी लिमिटेड (पीटीसीएल) को बकाया भुगतान नहीं किया गया था। जिस वजह से फ्री वाईफाई सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। हालांकि, बाद में सेवा को बहाल कर दिया गया था। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि परियोजना के बंद होने से बड़ी संख्या में छात्रों के साथ-साथ प्रांत के कई अन्य आम नागरिक भी प्रभावित हो रहे थे।

और पढ़ें
Next Story