Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इमरान खान ने संकट में फिर भारत का किया जिक्र, बोले- मैं रूस गया तो अमेरिका को क्यों दर्द हुआ

इस्लामाबाद सिक्योरिटी डायलॉग में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत पश्चिमी देशों का सहयोगी है। लेकिन उसके बावजूद वो रूस पर प्रतिबंध के बजाए तेल खरीद रहा है।

इमरान खान ने संकट में फिर भारत का किया जिक्र, बोले- मैं रूस गया तो अमेरिका को क्यों दर्द हुआ
X

पाकिस्तान (Pakistan) में राजनीतिक संकट के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) बार-बार भारत (India) का जिक्र कर रहे हैं और अमेरिका पर निशाना साध रहे हैं। भारत की विदेश नीति को लेकर पहले भी इमरान बयान दे चुके हैं। अब ताजा मामला इस्लामाबाद सिक्योरिटी डायलॉग 2022 में भारत के साथ रूस और अमेरिकी संबंधों की चर्चा को लेकर है।

भारत के रूस और अमेरिकी संबंधों का किया जिक्र

इस्लामाबाद सिक्योरिटी डायलॉग में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत पश्चिमी देशों का सहयोगी है। लेकिन उसके बावजूद वो रूस पर प्रतिबंध के बजाए तेल खरीद रहा है और जबकि मेरे रूस दौरे पर जाने के बाद एक ताकतवर देश नाराज है। सीधे तौर पर इमरान खान ने रूस दौरे पर अपनी यात्रा का जिक्र करते हुए अमेरिका की नाराजगी के बारे में बताया।

बीते गुरुवार को पीएम इमरान खान ने देश के नाम संबोधन के दौरान साफ कहा था कि वह इस्तीफा नहीं देंगे और मुस्लीम समुदाय को किसी के आगे झुकने नहीं देंगे। मैं किसी के आगे झुकुंगा नहीं। इस दौरान उन्होंने अमेरिका पर राजनीतिक संकट पैदा करने का आरोप भी लगाया और भारत का जिक्र करते हुए जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर मैंने कहा।

अब पाकिस्तान नेशनल असेंबली में 3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होना है। तब तक के लिए असेंबली को स्थगित कर दिया है। क्योंकि बीते गुरुवार को असेंबली में विपक्ष के भारी विरोध के चलते सदन को स्थगित कर दिया था। ऐसे में इमरान खान अब भारत का बार बार जिक्र करके अपनी आवाम का समर्थन हासिल करना चाहते हैं।

और पढ़ें
Next Story