Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hindu-Muslim Violence: इंग्लैंड में कट्टरपंथियों ने मंदिर पर किया हमला, बीच-बचाव कराने आई पुलिस को भी लपेटा

इंग्लैंड (England) में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर स्थानीय हिंदू-मुस्लिम समुदायों के बीच भारी झड़प हो गई।

Hindu-Muslim Violence: इंग्लैंड में कट्टरपंथियों ने मंदिर पर किया हमला, बीच-बचाव कराने आई पुलिस को भी लपेटा
X

इंग्लैंड (England) के लीसेस्टर शहर (Leicester City) में शनिवार और रविवार की दरमियानी रात को सोशल मीडिया पोस्ट (Social Media Post) को लेकर स्थानीय हिंदू-मुस्लिम समुदायों (Hindu-Muslim Communities) के बीच भारी झड़प हो गई। वहीं, दो समुदायों के बीच हुई हिंसा (Hindu-Muslim Violence) के बीच जब पुलिस ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उन पर भी हमला कर दिया गया।

दरअसल ये पूरा विवाद 28 अगस्त से चल रहा है, जब एशिया कप में भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan) के बीच मैच हुआ था। यह मैच भारत ने जीता था। भारत की जीत और पाकिस्तान (Pakistan ) की हार से कट्टरपंथियों में खासा रोष था। यह वह दिन था जब मुसलमानों और हिंदुओं के बीच विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे। इसी कड़ी में शनिवार और रविवार तड़के दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और सड़कों पर धरना-प्रदर्शन (Demonstration) करने लगे।

दोनों पक्षों के बीच झड़प को रोकने के लिए जब ब्रिटिश पुलिस (British Police) ने हस्तक्षेप किया तो प्रदर्शनकारियों ने उन पर भी हमला कर दिया और उन पर कांच की बोतलें फेंक के मारी। इतना ही नहीं कट्टरपंथियों ने मंदिर पर हमला भी किया और उस पर लगा भगवा झंडा भी उखाड़कर फेक दिया।

वही मंदिर पर हमले की घटना पर लीसेस्टर पुलिस ने कहा कि हम ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे। वहीं, हिंसा को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है, लेकिन प्रदर्शनकारियों ने उन पर भी हमला कर रहे हैं. लीसेस्टर पुलिस ने इस हिंसा में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि एक व्यक्ति को हिंसा फैलाने की साजिश रचने के संदेह में और दूसरे को धारदार हथियार रखने के संदेह में गिरफ्तार किया गया है।

और पढ़ें
Next Story