Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस्लामाबाद से भागे इमरान खान!, कल होगी हाईकोर्ट में विदेशी साजिश वाले लेटर पर सुनवाई

इस्लामाबाद होईकोर्ट में सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्रियों के नामों को निकास नियंत्रण सूची (ईसीएल) पर रखने और एक कथित धमकी पत्र की जांच का आदेश देने की मांग वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगा।

इस्लामाबाद से भागे इमरान खान!, कल होगी हाईकोर्ट में विदेशी साजिश वाले लेटर पर सुनवाई
X

इमरान खान (फाइल फोटोे)

पाकिस्तान (Pakistan) में शनिवार की रात इमरान खान (Imran khan) के लिए क्लीन बोल्ड वाली रही। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, खबर है कि इमरान खान इस्लामाबाद से भाग गए हैं। वहीं एक तरफ होईकोर्ट में विदेशी साजिश पत्र पर सुनवाई होनी है तो वहीं दूसरी तरफ इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान और उनके मंत्रियों के नामों को निकास नियंत्रण सूची (ईसीएल) में डालने की मांग की गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस्लामाबाद होईकोर्ट में सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके मंत्रियों के नामों को निकास नियंत्रण सूची (ईसीएल) पर रखने और एक कथित धमकी पत्र की जांच का आदेश देने की मांग वाली एक याचिका पर सुनवाई करेगा। इमरान खान, शाह महमूद कुरैशी और फवाद चौधरी को ईसीएल में डालने के लिए कोर्ट में मांग की गई है।

इमरान ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपक्ष पर हमला करते हुए कहा था कि शीर्ष विपक्षी नेताओं के सहयोग से उन्हें विदेशी साजिश के तहत निशाना बनाया जा रहा है। जिसके बाद अब एक मौलवी इकबाल हैदर ने होईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। जिसमें इमरान खान, चौधरी फवाद हुसैन, शाह महमूद कुरैशी, कासिम सूरी और असद मजीद के नामों को ईसीएल में रखने का आग्रह किया गया है।

बता दें कि जिन लोगों का नाम ईसीएल लिस्ट में शामिल किया जाएगा, उन्हें पाकिस्तान छोड़ने की अनुमति नहीं होगी। मतदान के दौरान पीटीआई के सदस्य मौजूद नहीं थे। इमरान खान ने पिछले हफ्ते एक अविश्वास प्रस्ताव को रोकने की कोशिश की थी और संसद के निचले सदन को भंग कर दिया था। लेकिन पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को पलट दिया और मतदान के लिए कहा।

और पढ़ें
Next Story