Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: 16 साल की 'ग्रेटा थनबर्ग' ने क्लाइमेट चेंज पर दिए भाषण में दुनिया के नेताओं की खोली आंखें, पूछे ये 3 तीखे सवाल

संयुक्त राष्ट्र में क्लाइमेट ऐक्शन समिट में एक 16 साल की स्वीडिश जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने विश्वनेताओं के सामने पर्यावरण को लेकर तीन सवाल पूछे हैं। इस दौरान उन्होंने रोकर अपना दर्द बयां किया।

Video: 16 साल की Greta Thunberg condemns world leaders UN climate summit video viral

संयुक्त राष्ट्र में क्लाइमेट ऐक्शन समिट के दौरान एक 16 साल की जलवायु कार्यकर्ता 'ग्रेटा थनबर्ग' ने दुनिया के तमाम नेताओं के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो रोते हुए अपने बात रख रही है। पीएम मोदी के यूएन भाषण से पहले ग्रेटा थनबर्ग ने मंच पर ये जोरदार भाषण दिया।

विश्वनेताओं ने बयान दिया हमेशा

ग्रेटा ने कहा कि अगर आपने कुछ नहीं किया, तो युवा पीढ़ी आपको कभी माफ नहीं करेगी। स्वीडन की 16 साल की जलवायु कार्यकर्ता थुनबर्ग ने आरोप लगाया कि आप लोगों ने सिर्फ बयान दिया लेकिन काम नहीं किया। संयुक्त राष्ट्र में ग्रेटा ने भावनात्मक भाषण से विश्व नेताओं की निंदा की।

हमारा भविष्य खत्म होने जा रहा

ग्रेटा ने कहा कि हम एक बड़े पैमाने पर खत्म होने की शुरुआत में हैं। इसके लिए पैसा और अनंत आर्थिक विकास जिम्मेदार है। संयुक्त राष्ट्र जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन और विश्व नेताओं से सामने अपने बात को रखा। इस दौरान उन्होंने दुनयिया के नेताओं को संदेश दिया कि हम एक सामूहिक विलुप्त होने की शुरुआत में हैं और आप सभी के बारे में बात कर सकते हैं पैसा और आर्थिक विकास की कहानी है।

पूछे ये तीन सवाल

इस समिट के दौरान उन्होंने दुनिया के तमाम नेताओं से तीखे सवाल किए। पहला आरोप लगाया कि दुनिया के नेताओं ने खोखले वादों से युवाओं को छला है। दूसरा लोग मर रहे हैं और पर्यावरण बर्बाद हो रहा है और तीसरे में उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आज और अभी एक लाइन खींची जाए।

Next Story
Top