Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Trump Youtube Channel Suspended: YouTube ने डोनाल्ड ट्रंप को दिया झटका, नए वीडियो को डिलीट कर दी बड़ी चेतावनी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब कंपनी का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप के किसी वीडियो ने उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है। यूट्यूब पर डोनाल्ड ट्रंप के चैनल का नाम डोनाल्ड जे. ट्रंप (Donald J. Trump) है। उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.77 मिलियन है।

Trump Youtube Channel Suspended: YouTube ने डोनाल्ड ट्रंप को दिया झटका, नए वीडियो को डिलीट कर दी बड़ी चेतावनी
X

 डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को फेसबुक और ट्विटर के बाद यूट्यूब ने भी बड़ा झटका दिया है। यूट्यूब ने भी डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अपलोड किए गए नए वीडियो कंटेंट को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब ने ट्रंप के चैनल को सेवा शर्तों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। यूट्यूब ने एक हफ्ते (7 दिन) की पाबंदी लगाते हुए कहा कि उनके कुछ भी पोस्ट करने से हिंसा फैल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब कंपनी का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप के किसी वीडियो ने उसकी नीतियों का उल्लंघन किया है। यूट्यूब पर डोनाल्ड ट्रंप के चैनल का नाम डोनाल्ड जे. ट्रंप (Donald J. Trump) है। उनके चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 2.77 मिलियन है।

बता दें कि 20 जनवरी 2020 को अमेरिका में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे। इसके के साथ जो बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन जाएंगे। लिहाजा इस फैसले को 20 जनवरी को होने वाले जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह की दृष्टि के मद्देनजर देखा जा रहा है।

बताते चलें कि हाल ही के दिनों में ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित कर दिया था। इसके अलावा फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट पर 20 जनवरी तक पाबंदी लगा दी थी।

Next Story