Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया की कई बड़ी वेबसाइट्स दो घंटे तक रहीं ठप, जानिए क्या समस्या आई

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फलास्टी विश्व की सबसे बड़ी क्लाउड बेस्ड डेलिवरी नेटवर्क प्रोवाइडर्स में से एक है। कंपनी का कहा है कि जल्दी ही समस्या की पहचान कर उसे ठीक कर दिया गया है।

दुनिया की कई बड़ी वेबसाइट्स दो घंटे तक रहीं ठप, जानिए क्या समस्या आई
X

ग्लोबल इंटरनेट डाउन होने की वजह से दुनिया की कई बड़ी वेबसाइट्स डाउन हो गईं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, Reddit, Spotify, Twitch, Stack Overflow, GitHub, gov.uk, द गार्जियन, न्यूयॉर्क टाइम्स, बीबीसी, फाइनेंशियल टाइम्स समेत कई वेबसाइट करीब दो घंटे तक ठप पड़ गई।

अमेरिकी क्लाउड कंपनी फाल्टली ने कहा है कि अब ये समस्या ठीक कर दी गई है। वेबसाइट्स अब धीरे-धीरे खुलने लगीं हैं, थोड़ी देर में ही सभी वेबसाइट्स सुचारू रूप से चलने लग जाएंगी। जानकारी के अनुसार, समस्या हैवी ट्रैफिक वाली साइट्स पर ही देखी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फलास्टी विश्व की सबसे बड़ी क्लाउड बेस्ड डेलिवरी नेटवर्क प्रोवाइडर्स में से एक है। कंपनी का कहा है कि जल्दी ही समस्या की पहचान कर उसे ठीक कर दिया गया है। एक फिर से वेबसाइट्स सुचारू रूप से चलने लगी हैं। वाकी अन्य वेबसाइट्स भी बहुत ही जल्दी सुचारू रूप से चलने लगेंगी।

यूनाइटेड किंगडम के अटॉर्नी जनरल ने किया ट्वीट

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले यूके के अटॉर्नी जनरल ने ट्वीट किया था, ब्रिटिश सरकार की मुख्य वेबसाइट ही स्लो पड़ गई है। फास्टली ने कहा है कि उसके कवरेज वाले अधिकतर इलाकों में 'एरर' दिखा रहा था। वहीं सोशल मीडिया पर करीब 21 हजार रेडिट यूजर्स ने इस मुद्दे की शिकायत की है।

उन्होंने बताया कि अमेजन से दो हजार यूजर्स ने शिकायत की थी। इस बात की जानकारी Downdetector.com ने दी। जानकारी के अनुसार, बड़ी न्यूज़ वेबसाइट्स फाइनेंशियल टाइम्स, द गार्जियन, न्यूयॉर्क टाइम्स और ब्लूमबर्ग भी डाउन हो गई थी। लेकिन वेबसाइट्स ने करीब 2 घंटे के बाद ठीक से काम करना शुरू कर दिया है।

Next Story