Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gandhi Jayanti: UN महासचिव ने महात्मा गांधी को किया याद, बोले- अब एक नए युग की शुरुआत करने का समय

इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (United Nations Secretary-General Antonio Guterres) ने महात्मा गांधी को याद किया और एक नए युग की शुरुआत करने के लिए कहा है। जिसमें शांति, विश्वास और सहिष्णुता का माहौल हो।

Gandhi Jayanti: UN महासचिव ने महात्मा गांधी को किया याद, बोले- अब एक नए युग की शुरुआत करने का समय
X

भारत के राष्ट्रपिता मोहनदास करमचंद गांधी (Mohandas Karamchand Gandhi, Father of the Nation of India) यानी बापू की आज 152वीं जयंती पूरा देश मना रहा है। इस मौके पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (United Nations Secretary-General Antonio Guterres) ने महात्मा गांधी को याद किया और एक नए युग की शुरुआत करने के लिए कहा है। जिसमें शांति, विश्वास और सहिष्णुता का माहौल हो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने ट्वीट कर कहा कि अब हमें विभाजन, संघर्ष और नफरत के बजाए आज हमें विश्वास, शांति और सहिष्णुता का माहौल हो। ऐसे में एक नए युग की शुरूआत करने का वक्त है। आज हमें ऐसे नए युग की शुरुवात करने की आवश्यकता पर जोर देना होगा।

आज पीएम नरेंद्र मोदी समेत कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि। पूज्य बापू का जीवन और आदर्श देश की हर पीढ़ी को कर्तव्य के पथ पर चलने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन हमेशा देशवासियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बना रहेगा। गोवा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी महात्मा गांधी को याद किया।

और पढ़ें
Next Story