Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोम में पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, गर्मजोशी के साथ हुआ स्वागत... फिर लोगों से की मुलाकात, संयुक्त बैठक में भी हुए शामिल

रोम पहुंचते ही पीएम का कार्यक्रम शुरू हो गया। सबसे पहले पीएम ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और रोम के पियाजा में गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

रोम में पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, गर्मजोशी के साथ हुआ स्वागत... फिर लोगों से की मुलाकात, संयुक्त बैठक में भी हुए शामिल
X

16वें जी20 शिखर सम्मेलन (G20 summit) में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी (PM Modi) शुक्रवार को रोम (Rome) पहुंचे। जहां 2020 की शुरुआत में वैश्विक महामारी के प्रकोप के बाद से यह पहला इन-पर्सन जी20 शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है।

रोम पहुंचते ही पीएम का कार्यक्रम शुरू हो गया। सबसे पहले पीएम ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी और रोम के पियाजा में गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान पीएम भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिले। जहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर पीएम मोदी का स्वागत किया।

शुक्रवार को यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल और यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन से पीएम मोदी ने मुलाकात की और एक बैठक में हिस्सा भी लिया। बैठक में निवेश संबंधों, जलवायु परिवर्तन, कोविड-19, वैश्विक और क्षेत्रीय विकास के मुद्दों पर चर्चा की। जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की यह पहला आधिकारिक दौरा है।

वहीं विदेश मंत्रालय ने पहले एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी इटली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और इटली में भारत के राजदूत ने की। पीएम मोदी ने दौरे से पहले कहा था कि इटली की अपनी यात्रा के दौरान मैं वेटिकन सिटी भी जाऊंगा, जहां मैं परम पावन पोप फ्रांसिस से मुलाकात करूंगा और विदेश मंत्री से भी मुलाकात करूंगा।

Next Story