Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

G-20 Summit:भारत की अपील, विदेशी घुसखोरी और भ्रष्टाचार के खिलाफ मिलकर लड़ें

पीएम मोदी जापान के ओसाका में चल रहे 14वें G-20 शिखर मीटिंग के दूसरे और अंतिम दिन शनिवार को दुनिया के विभिन्न नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कर रहे हैं।

भारत की अपील, विदेशी घुसखोरी और भ्रष्टाचार के खिलाफ मिलकर लड़ेंg 20 summit in osaka pm modi meeting

पीएम मोदी जापान के ओसाका में चल रहे 14वें G-20 शिखर मीटिंग के दूसरे और अंतिम दिन शनिवार को दुनिया के विभिन्न नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें कर रहे हैं। पीएम मोदी ने G-20 शिखर सम्मेलन में पूरे दमखम के साथ आतंकवाद का मुद्दा उठाया है। बता दें कि जी-20 देशों में इंडोनेशिया, मेक्सिको, अर्जेंटीना, आस्ट्रेलिया, यूरोपीय संघ, ब्राजील, जापान, दक्षिण अफ्रीका, कनाडा, चीन, दक्षिण कोरिया, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, रूस, सऊदी अरब, तुर्की, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं।

लाइव अपडेट..

- पीएम मोदी जी20 समिट में हिस्सा लेने के बाद जापान के ओसाका से दिल्ली के लिए रवाना हुए।

- सुरेश प्रभु ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत इस बात का समर्थन करता रहा है कि हमें वैश्विक स्तर पर भ्रष्टाचार विरोधी उपायों की आवश्यकता है। इसलिए, विदेशी रिश्वतखोरी का मुकाबला करके सभी जी 20 देशों द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी जानी चाहिए।

- जी -20 शिखर सम्मेलन के समापन सत्र में जी -20 के सभी नेता मौजूद।

- ओसाका में जी-20 के बैनर तले पीएम मोदी ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो से मुलाकात की। दोनों देशों के नेताओं के बीच व्यापार बढ़ाने और जलवायु परिवर्तन की चुनौतियों से पार पाने पर चर्चा हुई।

- विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ओसाका में जापान के विदेश मंत्री तारो कोनो के साथ द्विपक्षीय रणनीतिक पर बातचीत की।

- प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जी 20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर ओसाका में तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब इरदुगान के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जापान के ओसाका में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन में सत्र 3 की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के ओसाका में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस की सलाहकार इवांका ट्रंप से मुलाकात की।

- ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने अपनी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा कितान अच्छा है मौदी!

- जापान के ओसाका में महिला सशक्तीकरण के कार्यक्रम में जी 20 के नेता मौजूद हैं।

- जापान के ओसाका में महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम में जी 20 नेताओं के सभी नेताओं ने हिस्सा लिया।

- प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने जी 20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर ओसाका में ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

- प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी 20 शिखर सम्मेलन के अवसर पर ओसाका में इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ द्विपक्षीय बैठक की।


Next Story
Share it
Top