Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पूर्व राजनयिक का दावा, 'कोमा' में है तानाशाह किम जोंग उन, बहन को मिली सत्ता की पावर

पूर्व राष्ट्रपति डेई जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग मिन ने इस दावे के साथ यह भी कहा कि अब किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग को उत्तर कोरिया की सत्ता की पावर दे दी गई है।

पूर्व राजनयिक का दावा, कोमा में है तानाशाह किम जोंग उन, बहन को मिली सत्ता की पावर
X
किम जोंग उन, फ़ोटो फ़ाइल

दुनिया भर को परमाणु धमकी से डराने वाले तानाशाह किम जोंग उन के स्वास्थ्य को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। नॉर्थ कोरिया के एक पूर्व राजनयिक ने दावा किया है कि तानाशाह की तबियत बेहद खराब है और वह कोमा में हैं। तानाशाह के कोमा में होने का दावा किसी और ने नहीं बल्की पूर्व राष्ट्रपति डेई जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग मिन ने किया है।

पूर्व राष्ट्रपति डेई जुंग के पूर्व सहयोगी चांग सोंग मिन ने साथ ही यह भी दावा किया, उनकी बहन किम यो जोंग को उत्तर कोरिया की सत्ता की पावर दे दी गई है। अब उनपर जिम्मेदारी है, वह अमेरिका और पड़ोसी देश दिक्षिण कोरिया के साथ अपने संबंधों को बेहतर बनाएं। दक्षिण कोरिया के पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि तानाशाह किम जोंग उन कोमा में है। लेकिन उनका अभी निधन नहीं हुआ है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि तानाशाह की तबियत को लेकर सोशल मीडिया पर कई खबरें सामने आयी हैं। पहले भी सोशल मीडिया पर उनकी मौत की भी खबर आई थी। लेकिन वह अचानक फिर से दुनिया के सामने आ गए थे। फिलहाल किम के कोमा में होने की उत्तर कोरिया की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई।

Next Story