Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इराक में कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 39 लोगों की मौत और 20 घायल

नासिरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद अल-हुसैन कोविड-19 अस्पताल में राहत और बचाव अभियान जारी था। लेकिन, धुएं की वजह से कुछ वार्डों में घुसना मुश्किल हो रहा था।

इराक में कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 39 लोगों की मौत और 20 घायल
X

इराक में कोरोना वायरस (कोविड-19) अस्पताल में भीषण आग लग गयी। इस हादसे में 39 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। यह कोविड अस्पताल इराक के नासिरिया में स्थित है। समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्वास्थ्य अधिकारियों और पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नासिरिया के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट हो गया। जिसके बाद अस्पताल में भीषण आग लग गयी। हादसे में कम से कम 39 लोग मारे गए। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जानकारी के अनुसार हादसे में घायल हुए सभी लोगों को अन्य अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

नासिरिया के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के बाद अल-हुसैन कोविड-19 अस्पताल में राहत और बचाव अभियान जारी था। लेकिन, धुएं की वजह से कुछ वार्डों में घुसना मुश्किल हो रहा था। शुरुआती पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि अस्पताल के कोविड 19 वार्डों के भीतर एक ऑक्सीजन टैंक फटने से ये आग लगी। अस्पताल के एक गार्ड अली मुहसिन ने कहा कि मैंने कोविड वार्ड के अंदर एक बड़ा विस्फोट सुना और फिर आग बहुत तेजी से भड़की।

इस हादसे के संबंध में इराक के पीएम मुस्तफा अल-कदीमी ने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ तत्काल मीटिंग की और नासिरिया में स्वास्थ्य और नागरिक सुरक्षा प्रबंधकों को निलंबित करने और गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। बता दें कि इराक में कोरोना संक्रमण से 17 हजार 592 लोगों की मौत हुई है और 14 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं।

और पढ़ें
Next Story