Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: यूक्रेन के एक स्कूल में धमाका, 60 लोगों के मारे जाने की खबर

रविवार को लुहांस्क प्रांत के गवर्नर सेरहिय हैदई में एक स्कूल में धमाका हुआ।

Russia Ukraine War: यूक्रेन के एक स्कूल में धमाका, 60 लोगों के मारे जाने की खबर
X

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच युद्ध का सिलसिला जारी है। रविवार को लुहांस्क प्रांत के गवर्नर सेरहिय हैदई में एक स्कूल में धमाका हुआ। इस धमाके में कम से कम 60 लोगों को मारे जाने की खबर है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लुहांस्क के बिलोहोरिव्का के एक स्कूल में हुए धमाके से इमारत क्षतिग्रस्त हो गई है। कम से कम 60 लोगों की मौत चुकी है। रूस ने शनिवार को स्कूल की इमारत पर बम गिराया इसकी जानकारी गवर्नर हैदई ने दी।

गवर्नर ने रविवार को कहा कि पूर्वी यूक्रेन के लुहांस्क प्रांत के एक गांव के स्कूल में रूसी बम विस्फोट में कम से कम 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है। गवर्नर ने बताया कि रूसी सेना ने शनिवार दोपहर को स्कूल पर बम गिराया। जहां करीब 90 लोग शरण लिए हुए थे। जिससे आग लग गई, जिससे इमारत पूरी तरह से गिर गई।

हैदई ने बताया कि बिलोहोरिव्का गांव में करीब 90 लोग स्कूल में शरण लिए हुए थे और शनिवार के हमले के बाद लगी आग ने इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। करीब चार घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई गई। फिर मलबा हटाया गया और दो लोगों के शव मिले। फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में तीन घंटे से अधिक का समय लगा। कई लोगों ने स्कूल के बेसमेंट में शरण ले रखी थी।

और पढ़ें
Next Story